Sunday, 7 June 2020

MP उपचुनाव: कांग्रेस का ग्वालियर-चम्बल में सेंधमारी अभियान जारी, बसपा के दो दर्जन नेताओं नें ली कांग्रेस की सदस्यता।


भोपाल: मध्यप्रदेश में आगामी उपचुनावों के मद्देनजर, अब कांग्रेस नें भी अपनी तैयारियां तेज कर दी है। कांग्रेस का जादा ध्यान ग्वालियर चम्बल संभाग पर है, क्योकिं यहां की 16 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। इसी के तहत आज कांग्रेस नें बहुजन समाज पार्टी को तगड़ा झटका दिया है। शिवपुरी जिले के करेरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके प्रागी लाल जाटव ने आज रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ले ली है।



साथ ही ग्वालियर चम्बल संभाग के बहुजन समाज पार्टी के दो दर्जन से ज्यादा बड़े नेताओं ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। उपचुनाव से पहले बसपा के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है क्योकि बसपा ने भी उपचुनाव में 24 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। 



पूर्व सीएम कमलनाथ से मिलने के बाद सभी बसपा नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ली। इस दौरान पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नर्मदाप्रसाद प्रजापति, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, सज्जन वर्मा एवं कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत  भी मौजूद रहे।



गौरतलब है कि  प्रागी लाल जाटव करैरा विधानसभा से चुनाव लड़े थे और चुनाव में उनकी मौजूदगी के चलते मुकाबला त्रिकोणीय हो गया था। हला की वे तीसरे नंबर रहे थे। शिवपुरी में 5 विधानसभा सीटें आती हैं, उन्हीं में से करैरा भी एक है। करैरा विधानसभा सीट 2008 से अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। शिवपुरी जिले की पांच विधानसभा सीटों में बसपा का सर्वाधिक जनाधार करैरा विधानसभा सीट पर है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार का बड़ा बयान, कहा- सिंधिया ने दिया था 50 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर।

MP उपचुनाव:   मध्यप्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होना है। जिसे देखते हुये हुये भाजपा एवं कांग्रेस के नेताओं का आपस में ...