Thursday, 18 June 2020

MP उपचुनाव: भाजपा को बड़ा झटका, अजब सिंह कुशवाह नें ली कांग्रेस की सदस्यता।



भोपल: आगामी विधानसभा उपचुनावों को लेकर मध्यप्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गयी हैं। साथ ही बड़े पैमानें पर दल बदल का दौर भी चालू है। अब आज राज्यसभा चुनाव से एक दिन पहले भाजपा नेता अजब सिंह कुशवाह ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। भाजपा के लिए यह एक बड़ा झटका माना जा रहा है। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ व प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

गौरतलब है की, अजब सिंह ने मुरैना की सुमावली से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे। उन्हें ऐंदल सिंह कंसाना ने हराया था। अब वे कांग्रेस के टिकट पर सुमावली से चुनाव लड़ सकते हैं। विधानसभा उपचुनाव से पहले बीजेपी के लिए यह एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

कांग्रेस में प्रवेश के बाद संभावना यही जताई जा रही है कि पार्टी अजब सिंह को उपचुनाव में सुमावली सीट से उम्मीदवार घोषित कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो इस सीट पर एक बार फिर वही मुकाबला होगा। प्रत्याशी वही और दल अलग अलग होंगे। कंषाना को भाजपा से टिकट मिलना तय माना जा रहा है। कंषाना ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन की थी।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी में विकराल हुआ कोरोना, जिले में मिले 41 नए कोरोना संक्रमित मरीज।

जिले में मिले 41 नए कोरोना संक्रमित।  कुल संक्रमित 207 डिस्चार्ज 88 एक्टिव केस 118 सीधी: एक बार कोरोना मुक्त हो चुके मध्य...