Tuesday, 2 June 2020

MP उपचुनाव: भाजपा की तैयारियां जोरों पर, शिवराज-विजयवर्गीय-सिंधिया होंगे स्टार प्रचारक।


भोपाल : देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी जहां एक तरफ कोरोना का संकट बरकरार है तो, वहीं दूसरी ओर भाजपा नें मध्यप्रदेश में होनें वाले आगामी उपचुनावों के मद्देनजर अपनीं तैयारियां तेज कर दी है। मध्यप्रदेश में होनें वाले 24 सीटों के उपचुनावों को लेकर भाजपा संगठन बेहद गंभीरता से तैयारियों में जुट गया है।



प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय स्टार प्रचारक की भूमिका में होंगे। साथ ही भाजपा के सांसदों को भी विधानसभाओं की जिम्मेदारी दी जाएगी।



अगर बात मालवा-निमाड़ अंचल की करें तो यहां की आगर अनुसूचित जाति सुरक्षित सीट को छोड़ दें तो शेष चारों सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी तय हैं। कहा जा रहा है कि सुवासरा से हरदीप डंग, हाटपिपलिया से मनोज चौधरी, सांवेर से प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट और बदनावर से राजवर्धन सिंह दत्तीगांव को प्रत्याशी बनाया जा सकता है। यह चारों नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा में आए थे।



प्राप्त जानकारी के अनुसार, बूथ मैनेजमेंट और अन्य मूलभूत संगठनात्मक कार्य खुद प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत देखेंगे। सुहास भगत के निर्देशों के बाद उज्जैन और इंदौर संभाग के संभागीय संगठन मंत्रियों जितेंद्र लिटोरिया और जयपाल सिंह चावड़ा ने भी मोर्चा संभाल लिया है।



उज्जैन संभाग के अंतर्गत सुवासरा, हाटपिपलिया और आगर की सीटें आती हैं। जबकि बदनावर और सांवेर विधानसभा सीटें इंदौर संभाग में हैं। भाजपा यहां की सभी पांचों सीटों पर फतह का प्लान बना रही है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

इतिहास में पहली बार किसी प्रदेश में लोभ और महत्वाकांक्षा के कारण, थोक के भाव थोपे गए उपचुनाव: अजय।

भोपाल: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में यदि कहीं उपचुनाव हो रहे हैं तो वह है - मध्यप्रदेश...