Friday, 19 June 2020

MP राज्यसभा चुनाव: PPE किट पहनकर कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी नें किया मतदान, भाजपा नें उठाये सवाल।


भोपाल: मध्यप्रदेश में राज्यसभा की 3 सीटों के लिए मतदान अंतिम चरण में है। विधानसभा में सुबह नौ बजे मतदान शुरू हुआ, जो शाम चार बजे तक चलेगा। सात घंटे तक मतदान चलने के बाद शाम पांच बजे वोटों की गिनती शुरू होगी और करीब 7-8 बजे रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। लेकिन इसी बीच कोरोना पॉजिटिव कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी पीपीई कीट पहनकर विधानसभा पहुंचे है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, लगभग सभी विधायकों के वोट हो चुके है और अब आखिरी में कोरोना पॉजिटिव कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी पीपीई किट पहनकर वोट डालने पहुंचे है।अस्पताल से सीधे एंबुलेंस के माध्यम से कुणाल विधानसभा पहुंचे है। खास निगरानी रखी जा रही है। इनका मतपत्र भी अलग लिफाफे में रखा जाएगा और सबसे अंत में इसे गिनती में शामिल किया जाएगा।

चुनाव आयोग ने कुणाल के लिए विधानसभा में विशेष इंतज़ाम किए है। खास बात ये है कि पहली बार विधानसभा परिसर के सेंट्रल हॉल में मतदान हो रहा है। हर विधायक को स्वास्थ्य की जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा है। इसके लिए तीन जगह स्वास्थ्य विभाग का दल तैनात किए गए हैं।  इस दौरान विधानसभा के आसपास काफी पुलिस बल लगाया गया है। विधानसभा के रास्ते पर विधायकों के अलावा किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है। 

कोरोना पॉजिटिव कुणाल के पीपीई कीट पहनकर वोट डालने पर बीजेपी ने आपत्ति जताई है। बीजेपी नेता हितेश वाजपेई का कहना है कि चुनाव आयोग द्वारा कोरोना +ve विधायक को परिसर में प्रवेश की अनुमति महामारी नियंत्रण नियमों का उल्लंघन है और परिसर को कंटेमिनेट करने का आयोग को कोई अधिकार नहीं है। यह आयोग द्वारा की जा रही अवैध गतिविधि है जो चिंताजनक है जबकि बीमारी फैलाना अपराध की श्रेणी में आता है। प्रशासन को इसे रोकना चाहिए।

No comments:

Post a comment

Latest Post

कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार का बड़ा बयान, कहा- सिंधिया ने दिया था 50 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर।

MP उपचुनाव:   मध्यप्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होना है। जिसे देखते हुये हुये भाजपा एवं कांग्रेस के नेताओं का आपस में ...