Tuesday, 9 June 2020

MP उपचुनाव: भाजपा द्वारा कांग्रेस को फिर झटका, करीब 250 से जादा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं नें ली भाजपा की सदस्यता।


अशोकनगर: मध्यप्रदेश में आगामी 24 विधानसभा सीटों के उपचुनावों को देखते हुये हुये अब दोनों ही मुख्य पार्टियों नें अपनी रणनीति तेज करते हुये सक्रियता बढ़ा दी हैं। सबसे ज्यादा 16 सीटें ग्वालियर चम्बल संभाग से होनें के कारण यहां उथल-पुथल जादा है और दोनों ही पार्टियां यहां सेंधमारी में जुटी हुई है। इसी कड़ी में आज मंगलवार को भाजपा द्वारा कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुये करीब ढाई सौ से ज्यादा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को भाजपा की सदस्यता दिलायी गयी। इस दौरान भोपाल के भाजपा प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा कांग्रेस के दो पूर्व विधायक जजपाल सिंह जज्जी एवं बृजेंद्र यादव उपस्थित रहे।



गौरतलब है कि, मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार गिराने के लिये जिन 22 विधायकों ने बगावत की थी, उसमें से दो अशोकनगर जिले से आते हैं। इनमें मुंगावली से बृजेंद्र यादव और अशोकनगर से जजपाल सिंह जज्जी है। इन दोनों ने ही मंगलवार को अपने अपने क्षेत्रों से कांग्रेस के पुराने कार्यकर्ताओं को ले जाकर भाजपा की सदस्यता दिलाई है। इससे पहले सोमवार को ही कांग्रेस के मुंगावली विधानसभा उपचुनाव के प्रभारी एवं पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव ने भाजपा सांसद केपी यादव के भाई से उनके घर जाकर मुलाकात की थी।



राजनीतिक खेल की इस चाल के बाद भाजपा ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। किसी जमाने में एकतरफा ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभाव वाले क्षेत्र में अभी तक कांग्रेस के लोग उहापोह की स्थिति में थे कि वह कांग्रेस में रहे या भाजपा की सदस्यता ग्रहण करें। अभी तक कोई बड़ा आयोजन ना हो पाने के कारण यह सभी भाजपा की सदस्यता नही ले पाये थे।



लेकिन अब उपचुनाव से पहले उथल-पुथल का दौर चालू हो चुका है। आज मंगलवार सुबह अशोकनगर से पूर्व विधायक जजपाल सिंह जज्जी की अगुवाई में लगभग 250 कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता 3 बसों एवं कई कारों में सवार होकर राजधानी भोपाल पहुंचे। मंगलवार शाम करीब 6 बजे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में ही उन सबने बीजेपी दफ्तर में पार्टी की सदस्यता ले ली।

No comments:

Post a comment

Latest Post

इतिहास में पहली बार किसी प्रदेश में लोभ और महत्वाकांक्षा के कारण, थोक के भाव थोपे गए उपचुनाव: अजय।

भोपाल: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में यदि कहीं उपचुनाव हो रहे हैं तो वह है - मध्यप्रदेश...