Friday, 19 June 2020

राज्यसभा चुनाव: भाजपा से सिंधिया, सुमेर सिंह एवं कांग्रेस से दिविजय चुनें गये राज्यसभा सांसद, भाजपा की तरफ से हुई क्रॉस वोटिंग।


भोपाल: मध्यप्रदेश में राज्यसभा की 3 सीटों के लिये मतगणना के बाद अब रिजल्ट जारी कर दिया गया है। राज्यसभा चुनाव की 2 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। भाजपा के दोनों उम्मीदवार जीत गए हैं। साथ ही एक सीट कांग्रेस के पक्ष में गयी है। राज्यसभा की 3 सीटों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया सुमेर सिंह सोलंकी और दिग्विजय सिंह जीते हैं। सिंधिया को 56 वोट सुमेर सिंह सोलंकी को 55 वोट मिले हैं।वहीं दिग्विजय सिंह को 57 वोट और फूल सिंह बरैया को 36 वोट मिले हैं। 



साथ ही भाजपा की ओर से राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग भी हुई है। एक विधायक के क्रॉस वोटिंग करने की खबर है तो वहीं बीजेपी के एक विधायक का वोट निरस्त हो गया है।बीजेपी की तरफ से जिस विधायक ने क्रॉस वोटिंग की है उनका नाम गोपीलाल जाटव है। गोपीलाल जाटव गुना से विधायक हैं। गोपीलाल जाटव ने कहा है कि उन्होंने तो सिंधिया को ही वोट दिया था गड़बड़ी कैसे हुई इस बारे में उन्हें कुछ नहीं पता।



बीजेपी को दूसरा झटका बीजेपी विधायक का एक वोट निरस्त होने के कारण लगा है। चुनाव की मतगणना में बीजेपी के विधायक जुगल किशोर बागरी का वोट निरस्त हो गया है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: बुधवार को मिले 41 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने दिया विवरण।

सहयोग से सुरक्षा अभियान में किया नोडल अधिकारियों को तैनात। सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल. मिश्रा द्वारा ब...