Thursday, 4 June 2020

सिंधिया को भाजपा में महसूस हो रही घुटन, जल्द ही कांग्रेस में करेंगे वापसी।


भोपाल: ज्योतिरादित्य सिंधिया एक ऐसा नाम, जिनकी धमक कांग्रेस में रहते हुये चारों ओर थी। लेकिन उन्होनें जैसे ही भाजपा की सदस्यता ली, उनके घोर समर्थक रहे नेताओं नें ही उन्हें आड़े हाँथों लेना चालू कर दिया। कांग्रेस सिंधिया पर लगातार हमला कर रही है। लेकिन अब भाजपा के अन्दर से भी सिंधिया और उनके समर्थकों का विरोध चालू हो गया है।

सबसे पहले पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू नें सिंधिया के खिलाफ मोर्चा खोला, उसके बाद में पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया नें और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तो सिंधिया पर लगातार तंज कर रहें है, पिछले दिनों तो सिंधिया को लेकर उन्होंने कहा की, बीजेपी बहुत बड़ी पार्टी है, हर किसी को पचाने में सक्षम है। जिसको लेकर अब कहा जा रहा है की, ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में घुटन महसूस कर रहे हैं और जल्द ही कांग्रेस में वापसी करेंगे।

ऐसा हम नही बल्कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्टर समर्थक रहे मध्य प्रदेश सेवादल के पूर्व अध्यक्ष सत्येंद्र यादव का कहना है। जी हां, मध्य प्रदेश सेवादल के पूर्व अध्यक्ष सत्येंद्र यादव प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) में लौट आए हैं। सत्येंद्र यादव गुरुवार को पीसीसी दफ्तर पहुंचे और कामकाज शुरू किया। बता दें कि, ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने के बाद सत्येंद्र यादव ने भी सेवादल से इस्तीफा दे दिया था।

सत्येंद्र यादव ने कहा, ''मैं भाजपा में नहीं जा सकता। सेवादल की पूरी टीम कांग्रेस के लिए उपचुनाव में जुटी है।ज्योतिरादित्य सिंधिया भी भाजपा में घुटन महसूस कर रहे हैं। सिंधिया इन दिनों किसी से मुलाकात नहीं कर रहे हैं। वह भाजपा में परेशान होकर जल्द ही कांग्रेस में वापसी करेंगे''

गौरतलब है कि, मध्यप्रदेश में विधानसभा की 24 सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं। इन सीटों पर जीत और हार का गणित राज्य सरकार के भाग्य का फैसला करेगा। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां पूरे दम के साथ उपचुनाव की तैयारी कर रही हैं। इन 24 सीटों में 16 सीटें ग्वालियर-चंबल संभाग की हैं।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, जिले में मिले 3 नये कोरोना पॉजिटिव केस।

जिले में मिले 3 नए कोरोना संक्रमित।  कुल संक्रमित 210 डिस्चार्ज 94 एक्टिव केस 115 सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिका...