Friday, 19 June 2020

रीवा: पंचतत्व में विलीन हुए शहीद दीपक सिंह, सीएम शिवराज सिंह नें दी श्रद्धांजलि।


रीवा: पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेना के बीच झड़प में वीरगति को प्राप्त हुये रीवा के दीपक सिंह गहरवार पंचतत्व में विलीन हो गये। तिरंगे में लिपटा हुआ शहीद दीपक का पार्थिव शरीर आज उनके गांव फरेंदा पहुंचा। पूर्वी लद्दाख में शहीद हुये दीपक को गृहग्राम में मुखाग्नि दी गयी। जवानों ने उन्हें सलामी दी।



मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह रीवा के ग्राम फरेंदा पहुंचकर शहीद दीपक सिंह के अंतिम दर्शन किए एवं श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान भारतीय सेना के जवानों ने उन्हें सलामी दी। शहीद दीपक के आखिरी दर्शन के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह विमान से दोपहर 3:30 बजे ग्राम फरेदा पहुंचे, उनके साथ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा एवं मंत्री माया सिंह भी मौजूद रहीं।



शहीद दीपक सिंह के अंतिम यात्रा में पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला, सांसद जनार्दन मिश्रा के साथ कांग्रेस नेता पुष्पराज सिंह, पूर्व विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना, बबिता साकेत शामिल होकर शहीद के अंतिम दर्शन किए एवं उनकी शहादत को सलाम करते हुये श्रद्धांजलि अर्पित की।



मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फरेदा से सीतापुर तक की सड़क का नाम शहीद दीपक के नाम पर रखने एवं गाँव में शहीद की प्रतिमा स्थापित कराने की घोषणा की है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: ‘‘एक मास्क-अनेक जिंदगी’’ अभियान, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने लोगों को मास्क के उपयोग के लिए किया प्रेरित।

सीधी: नागरिकों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु पूरे प्रदेश में ‘‘एक मास्क-अनेक जिंदगी’’ अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के माध्यम से ...