Monday, 8 June 2020

उमरिया: तीन बच्चों की सोन नदी में डूबनें की दुखद खबर, एक की मौत एवं दो की तलाश जारी।


उमरिया: कोरोना संकट के बीच, उमरिया से एक दिल दहला देने वाली घटना सामनें आयी है। उमरिया-शहडोल की सीमा पर सोन नदी में तीन बच्चों के डूबने की हृदयविदारक खबर प्राप्त हुई है। नदी पार करनें के दौरान यह हादसा हुआ है। हादसे के बाद एक बच्चे का शव बरामद कर लिया गया है, खबर लिखे जानें तक 2 बच्चों की तलाश जारी है। इनकी तलाश के लिए मानपुर पुलिस, उमरिया व शहडोल की होमगार्ड टीम के साथ मिलकर जुटी हुई है। जबलपुर से गोताखोरों को भी बुलाया गया है।



प्राप्त जानकारी के अनुसार, घटना रविवार की है। रात में रेस्क्यू नहीं किया जा सका। आज टीम ने काम शुरू किया है जिसमें एक बच्चे का शव बरामद हुआ है वहीं 2 की तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि हादसे में सात वर्षीय नारेन्द्र पिता छोटे सिंह निवासी भमरहा की पानी में डूबकर मौत हो गई। बृजेन्द्र सिंह पिता इन्द्रजीत (16) निवासी सेहरा व बृजेन्द्र पिता छोटे लाल सिंह (8) की तलाश जारी है।



बताया जा रहा है कि बृजेश सिंह पिता इंन्द्रजीत अपनी बुआ के यहां सेहरा मानपुर आया हुआ था। रविवार को वे लोग सोन नदी के रास्ते अपने घर भमरहा जा रहे थे। दोपहर के बाद करीब तीन बजे घाट में पहुंचने के बाद मामा के साथ चार बच्चे नदी पार करने के लिए उतरे। धर्मेन्द्र व बिजेन्द्र को शंखू अपने कांधे पर बिठाए हुए था। बृजेश व नारेन्द्र उसके पीछे चल रहे थे। तभी युवक के अनियंत्रित होने पर कंधे में बैठे दोनों किशोर पानी में बहने लगे। गनीमत रही कि शंखू ने धर्मेन्द्र का हाथ नहीं छोड़ा। उसे दूसरे तरफ पहुंचाया। तब तक बिजेन्द्र, बृजेश व नारेन्द्र एक दूसरे को बचाने के चक्कर में गहरे पानी की तरफ बह गए।

No comments:

Post a Comment

Latest Post

कौन हैं चौधरी राकेश सिंह? जिनको लेकर कांग्रेस में मचा है घमासान।

भोपाल:   मध्यप्रदेश में संगठन की मजबूती के लिये प्रदेश कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है। प्रदेश कांग्रेस ने संगठन में 56 जिलों में प्रभारियों ...