Friday, 19 June 2020

रीवा : शहीद जवान दीपक सिंह के परिवार को मिलेगी 1 करोड़ की सम्मान निधि, एक पक्का मकान एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी।


रीवा: पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प में रीवा के दीपक सिंह शहीद हो गये थे। आज शुक्रवार को दीपक सिंह का पार्थिव शरीर रीवा पहुंचेगा। इसी बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद दीपक सिंह की शहादत पर उनके परिवार के लिए बड़ी घोषणा की है। मध्यप्रदेश सरकार सम्मान निधि के तहत दीपक सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये की राशि देगी। साथ ही पक्का मकान एवं परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी देगी।




गौरतलब है की, शहीद दीपक 16 बिहार रेजिमेंट में पदस्थ थें। देश की रक्षा के खातिर भारत-चीन के बीच हुए सैन्य झड़प में देश के लिए उन्होनें अपनी शहादत दी है। शहीद दीपक सिंह का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा। अब कल यानि शुक्रवार को उनका पार्थिव शरीर प्रयागराज से रीवा पहुंचेगा, जिसे आम जन के दर्शन के लिए रखा जाएगा एवं उनका अंतिम संस्कार मनगवां तहसील अंतर्गत ग्राम फरेंदा में संपन्न होगा।



बता दें की, शहीद दीपक का विवाह पिछले वर्ष के माह नवम्बर में हुआ था। वे आखिरी बार होली में घर आएं थे। पर अब फरेंदा निवासी रीवा के इस लाल ने देश की मिटटी की रक्षा के लिए अपनी जान दे दी। 

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी में विकराल हुआ कोरोना, जिले में मिले 41 नए कोरोना संक्रमित मरीज।

जिले में मिले 41 नए कोरोना संक्रमित।  कुल संक्रमित 207 डिस्चार्ज 88 एक्टिव केस 118 सीधी: एक बार कोरोना मुक्त हो चुके मध्य...