Saturday, 20 June 2020

सीधी: एक विवाह ऐसा भी, हिंदू शख्स से शादी रचाकर पेश की प्यार की अनोखी मिसाल।


सीधी: मध्यप्रदेश के सीधी जिले में एक अनोखा विवाह देखनें को मिला। जहां पहली बार दो अलग अलग धर्मों के युवक-युवती शादी के बंधन में बंधे। यह शादी सीधी के गायत्री मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से हुई। इस शादी को संपन्न करानें में सीधी की शिवसेना जिला इकाई का महत्वपूर्ण योगदान रहा। शिवसेना के साथ सीधी के गायत्री मंदिर पहुंचे दूल्हा और दुल्हन ने एक दूसरे को जय माला पहनाकर परिणय सूत्र में बंध गये।



इस अनोखी शादी में रीवा की रबिया खान और सीधी के सूर्य प्रकाश शर्मा शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। दोनों ने गायत्री मंदिर में एक दूसरे को जयमाला पहना कर शादी कर ली। सूर्य प्रकाश ने रविया खान की मांग में सिंदूर भरकर शादी की रस्म निभायी। दरअसल रबिया खान की शादी उसी के समाज के एक युवक से हुई थी, और उनका एक बच्चा भी है लेकिन पति की प्रताड़ना और मायके वालों की गैर जिम्मेदारना रवैया के चलते रबिया खान परेशान हो गई थी।



रबिया ने बताया कि उसका पति आए दिन मारपीट करता था 1 दिन अधमरा छोड़कर भाग गया था। तब सूर्य प्रकाश ने उसे सहारा दिया तब से हम दोनों ने एक दूसरे के होने का वादा किया और शादी रचा ली। इसके साथ ही वह हिंदू धर्म अपनाकर सूर्य प्रकाश शर्मा से शादी रचाकर अपना नाम भी परवर्तन कर लिया है। पीड़िता द्वारा मदद मांगने पर शिवसेना ने अहम भूमिका निभाते हुए 2 लोगों को जीवन भर के लिए एक सूत्र में बांध दिया ।

No comments:

Post a comment

Latest Post

इतिहास में पहली बार किसी प्रदेश में लोभ और महत्वाकांक्षा के कारण, थोक के भाव थोपे गए उपचुनाव: अजय।

भोपाल: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में यदि कहीं उपचुनाव हो रहे हैं तो वह है - मध्यप्रदेश...