Tuesday, 23 June 2020

रीवा: शहीद दीपक सिंह के गृह ग्राम फरेंदा पहुंचकर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें दी श्रद्धांजलि।



रीवा: भारत और चीन की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प में वीरगति को प्राप्त हुये रीवा के शहीद दीपक सिंह को श्रद्धांजलि देनें, मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह रीवा के फरेंदा ग्राम पहुंचें।  पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें शहीद दीपक सिंह की शहादत को नमन करते हुये चीनी सेना के कायराना हमले में शहीद हुये दीपक सिंह को विंध्य का गौरव बताया। साथ ही कहा की शहीद दीपक सिंह की शहादत से विन्ध्य की माटी गौरवान्वित हुई है।

शहीद दीपक सिंह को श्रद्धांजलि देने उनके ग्रह ग्राम फरेंदा पहुंचे पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय ने कहा की दीपक सिंह ने वीरता के साथ दुश्मनों का मुकाबला किया और मातृभूमि के लिये अपने प्राण न्योछावर कर दिये। श्री अजय सिंह ने उम्मीद जताते हुए कहा कि दीपक सिंह का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा दुश्मन को उसी की तर्ज पर जबाब दिया जाएगा। श्री अजय सिंह ने शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है।

गौरतलब है कि, पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प में रीवा के दीपक सिंह शहीद हो गये थे। रीवा जिले के शहीद दीपक सिंह गहरवार, मनगवां क्षेत्र के फरेंदा ग्राम के निवासी हैं, उनके बड़े भाई भी भारतीय सेना में हैं। विंध्य क्षेत्र उस समय शोक की लहर में डूब गया जब फरेंदा निवासी गजराज सिंह को सैन्य अधिकारियों का फोन आया था की उनके पुत्र दीपक सिंह चीन के सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हो गए हैं। वे 16 बिहार रेजिमेंट में पदस्थ थें।

No comments:

Post a comment

Latest Post

MP उपचुनाव: कमलनाथ का स्टार प्रचारक का दर्जा छिना, जानिए आगे क्या होगा।

भोपाल: मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होनें वाले उपचुनावों को लेकर  चुनाव आयोग नें मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर बड़ी कार्यवाही की ह...