Saturday, 6 June 2020

रीवा: अधिकारियों की "चरण वंदना" करनें वाले पुलिसकर्मियों पर होगी कार्यवाही, जारी हुआ आदेश।


रीवा: चाटुकारिता एवं अपनें नंबर बढानें के लिये की जानें वाली चरन वंदना को लेकर रीवा आईजी चंचल शेखर नें एक बड़ा फैसला लिया है। वरिष्ठ अधिकारियों की चरण वंदना करने वाले पुलिसकर्मियों की अब खैर नही है। अगर अब कोई पुलिसकर्मी किसी अधिकारी के पैर छूते या फिर दंडवत प्रणाम करते हुए नजर आया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। आईजी ने पुलिसकर्मियों द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को अभिवादन स्वरूप चरण स्पर्श जैसे शब्दों के बोलने पर रोक लगा दी है, वही उल्लघंन करने वालों पर कार्रवाई की बात कही है।

रीवा आईजी चंचल शेखर ने वर्दी पहनकर पैर छूने और फोन में चर्चा करने के पहले और बाद में चरण स्पर्श जैसे शब्द पर रोक लगा दी है। इसके बदले आईजी ने नमस्कार ,जय हिंद, गुड मॉर्निंग, गुड इवनिंग जैसे शब्दों के प्रयोग करने को कहा है। रीवा आईजी चंचल शेखर ने संभाग के सभी पुलिस अधिक्षकों को इसका पालन कराने के लिए निर्देश जारी कि है और उल्लंघन करने पर कार्रवाई करने की बात कही है।

गौरतलब है कि, राजनीति और अफसरशाही में चरणवंदना का इतिहास पुराना है, जहां समर्थकों को अपने नेताओं के चरण वंदना करते हुए कई बार देखा गया है तो वहीं पुलिसकर्मी भी इसमें पीछे नही है। मीडिया में कई बार ऐसे तस्वीरे वायरल होती रहीं है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: बुधवार को मिले 41 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने दिया विवरण।

सहयोग से सुरक्षा अभियान में किया नोडल अधिकारियों को तैनात। सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल. मिश्रा द्वारा ब...