Wednesday, 3 June 2020

इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना: गर्भवती हथिनी को विस्फोटक भरा अनानास खिलानें से हुई उसकी मौत।


मलप्पुरम: उत्तरी केरल के मलप्पुरम जिले से इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक ऐसी घटना सामनें आयी है, जिसकी पूरे देश में चर्चा हो रही है। साथ ही सभी के मन में गुस्सा एवं आक्रोश है। दरअसल, मलप्पुरम में कुछ लोगों ने मिलकर एक गर्भवती हथिनी को विस्फोटक भरा अनानास खिला दिया, जिससे उसकी ऐसी स्थिति हो गई कि वह मरने के लिए नदी में जा खड़ी हुई। यह मामला बीते गुरुवार का है, जिसमें बुरी तरह से घायल हथिनी की बीते शनिवार को मौत हो गई। आखिर बेजुबानों के साथ ऐसा कृत्य क्यों। आखिर उसनें किसी का क्या बिगाड़ा था, यह समझ से परे है।



ये हथिनी खाने की तलाश में भटकते हुए 25 मई को जंगल से पास के गांव में आ गई थी। गर्भवती होने के कारण उसे अपने बच्चे के लिए खाने की जरूरत थी, उसी समय कुछ लोगों ने उसे अनानास खिला दिया। खाते ही उसके मुंह में विस्फोट हुआ, जिस कारण उसका जबड़ा बुरी तरह से फट गया और उसके दांत भी टूट गए। दर्द से तड़प रही हथिनी जब कुछ समझ नहीं आया तो वह वेलियार नदी में खड़ी हो गई। वह पूरे समय बस बार-बार पानी पीती रही।



हथिनी का दर्द इतना था कि वह तीन दिन नदी में खड़ी रही आखिर में उसकी मौत हो गई। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि, समय पर उस तक मदद नहीं पहुंचाई जा सकी। हथिनी की जानकारी मिलने पर वन विभाग के कर्मचारी उसे रेस्क्यू करने पहुंचे। लेकिन वो पानी से बाहर नहीं आई और शनिवार को उसकी मौत हो गई।



वन अधिकारी मोहन कृष्णन्न ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट कर बताया कि यह मादा हाथी खाने की तलाश में भटकते हुए जंगल से पास के गांव में आ गई थी। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि घायल होने के बाद हथिनी एक गांव से भागते हुए निकली लेकिन उसने किसी को भी चोट नहीं पहुंचाई।

No comments:

Post a comment

Latest Post

कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार का बड़ा बयान, कहा- सिंधिया ने दिया था 50 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर।

MP उपचुनाव:   मध्यप्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होना है। जिसे देखते हुये हुये भाजपा एवं कांग्रेस के नेताओं का आपस में ...