Thursday, 25 June 2020

पूर्व मंत्री प्रभुराम चौधरी को खिलाया प्लास्टिक की थाली में खाना, कांग्रेस ने बताया दलित का अपमान।


भोपाल: मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनावों को लेकर राजनीति अब तेज हो गयी है। भाजपा एवं कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहें हैं। कांग्रेस नें अब भाजपा को घेरनें के लिये थाली पॉलिटिक्स शुरू कर दी है। कांग्रेस ने बीजेपी नेता प्रभुराम चौधरी के खाने की थाली को लेकर भाजपा पर तंज कसा है। कांग्रेस ने इसे दलितों का अपमान बताया है।



क्या है मामला।
कांग्रेस ने एक तस्वीर ट्वीट कि जिसमें सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर चुके पूर्व मंत्री प्रभुराम चौधरी प्लास्टिक की डिस्पोजल थाली में खाना खा रहें हैं, जबकि उनके सामने बैठे भाजपा के संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी स्टील की थाली में खा रहे हैं।



कांग्रेस ने कहा कि तस्वीर शर्मसार करती है। अनुसूचित जाति वर्ग से आने वाले पूर्व मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी को भाजपा के संगठन मंत्री श्री आशुतोष तिवारी के साथ जब खाना परोसा गया तो प्रभुराम चौधरी के लिए डिस्पोजेबल थाली का उपयोग कर अपमानित किया गया। इसी सम्मान की भूख में जनता को धोखा दिया?


कांग्रेस ने कहा कि दलित होने का यह मतलब नहीं कि कोई भी व्यक्ति उससे दोयम दर्जे का व्यवहार करे, कांग्रेस ने मंत्रिमंडल में 21% स्थान दलितों को दिए। भाजपा दलितों का कितना सम्मान कर रही है यह सोशल मीडिया पर दिख रहा है?



हालांकि इस थाली पॉलिटिक्स को लेकर अभी तक किसी भी बीजेपी नेता का कोई रिएक्शन नहीं आया है। लेकिन यह तस्वीर सोशल मीडिया में पिछले कुछ दिनों से काफी तेजी से वायरल हो रही है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

ललित सुरजन का निधन पत्रकारिता के लिए बड़ी क्षति: अजय सिंह।

ललित सुरजन में मायाराम सुरजन के पूरे गुण विद्यमान थे: अजय सिंह। भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मै...