Saturday, 27 June 2020

सीधी: ग्राम देवघटा में पारिवारिक विवाद को लेकर, युवक की कुल्हाड़ी मारकर हत्या।


सीधी: जिले के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम देवघटा में बीते कल यानी शुक्रवार को एक दिल दहला देने वाले हत्या का मामला सामनें आया है। जहां दादी को मिलने वाली पारिवारिक पेंशन को लेकर, विवाद में परिवार के ही लोंगों द्वारा 24 वर्षीय युवक की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना बीते शुक्रवार दोपहर 12 बजे के आसपास की है, जिसमें युवक विपिन सिंह "रवी" की जान चली गयी।



क्या है मामला।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, युवक के दादा जी शासकीय कर्मचारी थे, जिनके निधन के उपरांत उनकी पत्नी यानी मृत युवक की दादी को पेंशन के रूप में प्रतिमाह ₹7000 पिछले कुछ वर्षों से मिल रहे थे। क्योंकि मृत युवक के दादी उसके अन्य चाचा लोंगों के बजाय उनके साथ रहती थीं। जिसको लेकर मृत युवक के चाचा, युवक के पिता पर दबाव डालते थे की दादी को मिलने वाली पेंशन में भी उन्हें हिस्सा दिया जाए।



साथ ही मिली जानकारी के अनुसार, अभी हाल में ही बीते माह 22 मई को मृत युवक की दादी का निधन हो गया था, जिसके उपरांत से उनके चाचा एवं परिवार के लोगों द्वारा उन पर बार-बार यह दबाव डाला जाता था कि उनकी माता को मिलने वाली पूरी पेंशन का उन्हें हिसाब दिया जाए और इसी विवाद को लेकर युवक की नृशंस हत्या कर दी गयी।



प्राप्त जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की दोपहर मृत युवक अपनें पिता को नाश्ता लेकर आया था तभी पुराने विवाद को लेकर, उनके परिवार के सदस्यों ने उनके घर में आकर झगड़ा करना प्रारंभ कर दिया। इस दौरान जब युवक के पिता ने अपने बेटे को बचाने की कोशिश की तो पीछे से भानु प्रताप सिंह ने उसके सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया जिस दौरान साथ में आए लवकेश सिंह ने भी रवि सिंह के गर्दन में लाठी से प्रहार किया जब तक वह संभल पाता तब तक आरोपियों में शामिल मनोरमा सिंह ने मृतक के सिर पर लगे घाव में हसिया से वार कर दिया इस दौरान युवक के पिता के हाथ में भी लाठियां मारी गई। युवक के पिता नें कैसे भी बीच बचाव करते हुये अपने बेटे को बेहोशी की हालत में लाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उपचार के दौरान उसे खून की उल्टी हुई और उसे जब रीवा के लिए रेफर किया गया उसी दौरान उसकी जिला अस्पताल में मौत हो गई।



अपराधियों पर हत्या का अपराध दर्ज।
इस पूरे मामले में जिला अस्पताल पुलिस चौकी में तीनों अपराधियों पर धारा 302, 294, 323 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: ‘‘एक मास्क-अनेक जिंदगी’’ अभियान, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने लोगों को मास्क के उपयोग के लिए किया प्रेरित।

सीधी: नागरिकों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु पूरे प्रदेश में ‘‘एक मास्क-अनेक जिंदगी’’ अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के माध्यम से ...