Friday, 19 June 2020

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस के दिग्विजय सिंह को मिले सबसे जादा मत, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें दी शुभकामनाएं।

भोपाल: मध्यप्रदेश में राज्यसभा की 3 सीटों के लिये मतगणना के बाद अब रिजल्ट जारी कर दिया गया है। राज्यसभा चुनाव की 2 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है, जबकी एक सीट कांग्रेस के पक्ष में गयी है। सबसे जादा मत कांग्रेस के दिग्विजय सिंह को मिले हैं। दिग्विजय सिंह को 57 वोट मिले, वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को 56 वोट, सुमेर सिंह सोलंकी को 55 वोट एवं  फूल सिंह बरैया को 36 वोट मिले हैं। 



पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें दिग्विजय सिंह की जीत पर दी शुभकामनाएं।
मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय नें दिग्विजय सिंह के राज्यसभा सांसद चुनें जानें पर शुभकामनाएं दी हैं। पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा- "राज्यसभा चुनाव में सर्वाधिक मतों से निर्वाचित होने पर माननीय श्री दिग्विजय सिंह जी को हार्दिक बधाई और बहुत बहुत शुभकामनाएं"।




भाजपा की तरफ से हुई क्रॉस वोटिंग।
भाजपा की ओर से राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग भी हुई है। एक विधायक के क्रॉस वोटिंग करने की खबर है तो वहीं बीजेपी के एक विधायक का वोट निरस्त हो गया है।बीजेपी की तरफ से जिस विधायक ने क्रॉस वोटिंग की है उनका नाम गोपीलाल जाटव है। गोपीलाल जाटव गुना से विधायक हैं। गोपीलाल जाटव ने कहा है कि उन्होंने तो सिंधिया को ही वोट दिया था गड़बड़ी कैसे हुई इस बारे में उन्हें कुछ नहीं पता।



बीजेपी को दूसरा झटका बीजेपी विधायक का एक वोट निरस्त होने के कारण लगा है। चुनाव की मतगणना में बीजेपी के विधायक जुगल किशोर बागरी का वोट निरस्त हो गया है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

इतिहास में पहली बार किसी प्रदेश में लोभ और महत्वाकांक्षा के कारण, थोक के भाव थोपे गए उपचुनाव: अजय।

भोपाल: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में यदि कहीं उपचुनाव हो रहे हैं तो वह है - मध्यप्रदेश...