Thursday, 11 June 2020

शिवराज के वायरल ऑडियो पर कांग्रेस की प्रेस कान्फ्रेंस: अजय सिंह नें कहा- भाजपा नें षड्यंत्र से गिराई कांग्रेस की सरकार।


भोपाल: मध्य प्रदेश की राजनीति में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के एक वायरल ऑडियो क्लिप की वजह से भूचाल आ गया है। इसी वायरल ऑडियो क्लिप को लेकर कांग्रेस ने आज भोपाल में प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा कि, हम शुरू से कहते आए हैं कि कांग्रेस सरकार अंतर्कलह से नहीं बल्कि बीजेपी के षडयंत्र के कारण गिरी है। अब खुद शिवराज सिंह के बयान ने इसकी पुष्टि कर दी है। कांग्रेस नें कहा की भाजपा, गुजरात में तोड़फोड़ के बाद अब राजस्थान सरकार को अस्थिर करने का षड्यंत्र रच रही है।

मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा जिस बात को कांग्रेस के नेता कह रहे थे उसकी पुष्टि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ऑडियो वीडियो के बाद हो गई है। अजय सिंह ने कहा की, कमलनाथ सरकार में माफिया राज के खिलाफ हो रही कार्यवाही से भाजपा परेशान थी। साथ ही राज्यसभा की सीटें जीतने के लिए कांग्रेस सरकार को गिराने का षडयंत्र भाजपा के केंद्रीय आलाकमान के इशारे पर हुआ है। 

अजय  सिंह ने कहा कि देश में पहला कोरोना का पॉजिटिव केस 30 जनवरी को सामने आया था। 20 मार्च को सरकार गिरती है, 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगता है। 23 मार्च को मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज सिंह चौहान शपथ लेते हैं और उसके बाद देश में लॉकडाउन लग जाता है। उन्होने आरोप लगाया कि पीएम मोदी को देश की जनता की परवाह नहीं थी और उन्हें केवल ट्रम्प को अपनी ताकत दिखानी थी।

अजय सिंह ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री को भी अंदेशा है कि उनके विधायकों को तोड़ा जा रहा है, हम सबने गुजरात में भी देखा कि वहां क्या हुआ। केवल कुछ राज्यसभा सीट के ऐसा किया जा रहा है। शिवराज के अलावा इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय और गोपाल भार्गव ने भी कहा था कि जब ऊपर से इशारा होगा तब सरकार गिरा दी जायेगी। बीजेपी को आम जनता और वोट की परवाह नहीं है क्योंकि उन्हें पता है कि वे खरीद फरोख्त कर सरकार गिरा देंगे। मुख्यमंत्री रहते हुए कमलनाथ ने कई बार कहा था सरकार को तोड़ने की कोशिश की जा रही थी। अगर ऐसा ही चलता रहा तो चुनाव की जरुरत क्या है।

साथ ही अजय सिंह नें कहा की, कांग्रेस पार्टी उपचुनाव में भी बीजेपी के षड्यंत्र की हकीकत जनता को बताएगी। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा मौजूदा सरकार बिना कैबिनेट के प्रस्तावों को मंजूरी दिए सरकारी फंड का इस्तेमाल कर रही है। भाजपा के मंसूबों से प्रजातंत्र खतरे में है। उन्होंने संकेत दिए कि कांग्रेस ने इस पूरे मामले को लेकर कोर्ट जा सकती है। अजय सिंह के अनुसार कांग्रेस पार्टी सभी तरह के विकल्पों पर विचार कर रही है। उसके बाद आगामी कदम उठाया जाएगा।

वहीं पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के नेता कह रहे थे कि कांग्रेस सरकार अंतर कलह से गिरी। लेकिन सीएम शिवराज के वायरल वीडियो और ऑडियो क्लिप के बाद साफ हो गया है कि साजिश के तहत कमलनाथ सरकार गिराई गई। कांग्रेस ने बीजेपी के बार डांस की शैली को खत्म कर मंदिरों के विकास के जो कदम उठाए थे, वह बीजेपी को रास नहीं आए। सज्जन सिंह वर्मा ने बीजेपी पर पीएम केयर फंड के दुरुपयोग का आरोप लगाया है।

गौरतलब है की, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक ऑडियो वायरल हुआ है। वायरल ऑडियो क्लिप में वे इंदौर के सांवेर विधानसभा क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं। क्लिप में शिवराज को यह कहते हुए साफ सुना जा सकता है कि, "केन्द्रीय नेतृत्व ने तय किया कि सरकार गिरनी चाहिए नहीं तो ये बर्बाद कर देगी, तबाह कर देगी। आगे शिवराज सिंह चौहान ने कार्यकर्ताओं से पूंछते हुये कहा की, बताओ ज्योतिरादित्य सिंधिया और तुलसी भाई के बिना सरकार गिर सकती थी? और कोई तरीका नहीं था। कांग्रेस कह रही है धोखा तुलसी सिलावट ने दिया, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया, लेकिन धोखा कांग्रेस ने दिया है।

देखिये वीडियो, अजय सिंह नें प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या कहा👇

No comments:

Post a comment

Latest Post

ललित सुरजन का निधन पत्रकारिता के लिए बड़ी क्षति: अजय सिंह।

ललित सुरजन में मायाराम सुरजन के पूरे गुण विद्यमान थे: अजय सिंह। भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मै...