Monday, 1 June 2020

TV ऐक्ट्रेस एवं रीवा राजकुमारी मोहेना कुमारी सिंह, पति सहित निकलीं कोरोना पॉजिटिव।


रीवा: देशभर में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। इसी बीच खबर है की, रीवा राजकुमारी मोहेना सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पायी गयी हैं। रीवा राजकुमारी के अलावा उनके ससुराल पक्ष के पांच और भी लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं, जिसमें उनके पति सुयश रावत भी शामिल हैं।



उत्तराखंड के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज समेत परिवार के पांच और सदस्यों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। महाराज के अलावा पॉजिटिव मिले चार अन्य सदस्यों में छोटा बेटा सुयश, बड़ी बहू आराध्य, छोटी बहू मोहेना कुमारी सिंह और पांच साल का पोता श्रेयांश शामिल है। जबकि बड़े बेटे श्रद्धेय का सैंपल दोबारा से जांच के लिए भेजा जा रहा है।



महाराज के गनर, चालक, माली सहित आवास पर काम करने वाले 17 कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन सभी को एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है, जहां महाराज की पत्नी पूर्व मंत्री अमृता रावत का भी इलाज चल रहा है। वह शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं।इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महाराज और उनके परिवार के सभी सदस्यों के साथ ही आवास में काम करने वाले कर्मचारियों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे। कुल 41 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से कुल 22 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई।



महाराज और उनका परिवार कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। महाराज की पत्नी अमृता रावत को रविवार सुबह ही एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था, इसके बाद दोपहर में महाराज और अन्य लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। जिसके बाद महाराज समेत अन्यों को भी एम्स ऋषिकेश में भर्ती करा दिया गया।


कैबिनेट मंत्री महाराज और उनके परिवार के सदस्यों व स्टाफ में कोरोना की पुष्टि हुई है। विभाग की ओर से 41 सैंपल जांच के लिए गए थे। इसमें 22 सैंपल कोरोना पॉजिटिव आए हैं। सभी को भर्ती कराया गया है। इन सभी के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित करने की कोशिश की जा रही है।– डॉ. आशीष श्रीवास्तव, जिलाधिकारी, देहरादून
महाराज के पॉजिटिव पाए जाने से प्रदेश सरकार पर भी कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। पॉजिटिव आने से पहले महाराज शुक्रवार को मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल हुए थे। इसमें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत सभी कैबिनेट मंत्री, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह और शासन के अन्य उच्च अधिकारी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने एहतियात बरतते हुए सभी बैठकें निरस्त कर दी हैं। वहीं, अन्य कैबिनेट मंत्रियों को फिलहाल क्वारंटीन नहीं किया जाएगा।



सतपाल महाराज समेत उनके परिवार और स्टाफ के 23 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने सर्कुलर रोड, डालनवाला स्थित उनके आवास के आसपास का क्षेत्र सील कर दिया है। क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। अगले आदेश तक यहां के लोग क्षेत्र से बाहर नहीं जा सकेंगे। इस दौरान क्षेत्र के बैंक, दुकानें और अन्य प्रतिष्ठान भी बंद रहेंगे। डीएम, देहरादून डॉ.आशीष कुमार श्रीवास्तव ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। डीएम ने कहा कि इस क्षेत्र में जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति अब प्रशासन कराएगा।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी में विस्फोटक हुआ कोरोना: एक साथ मिले 28 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज।

जिले में मिले 28 नए कोरोना संक्रमित। कुल संक्रमित 164 डिस्चार्ज 88 एक्टिव केस 75 सीधी: एक बार कोरोना मुक्त हो चुके मध्यप...