Monday, 1 June 2020

सिंगर वाजिद खान का हुआ निधन, एक हफ्ते पहले निकले थे कोरोना पॉजिटिव।


बॉलीवुड CHRONICLE: देशभर में कोरोना का कहर जारी है। कोरोनावायरस के कहर के बीच बॉलीवुड से भी लगातार बुरी खबर सामने आ रही हैं। बॉलीवुड के मशहूर सिंगर वाजिद खान का निधन हो गया है। साजिद और वाजिद की जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री में काफी मशहूर थी। हला की, वाजिद के निधन की वजह उनके किडनी की समस्या बताई जा रही है। किडनी के इलाज के दौरान उनका टेस्ट किया गया तो उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी थी ।वह एक हफ्ते से कोरोना पॉजिटिव थे।



प्राप्त जानकारी के अनुसार, वाजिद खान किडनी की समस्या के चलते करीब 60 दिनों पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कुछ समय पहले किडनी ट्रांसप्लांट कराई थी। पिछले कुछ दिनों से उनमें कोरोना के लक्षण दिखे थे, लेकिन उनकी मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई जा रही है। वो डायबटिक भी थे। हालांकि कोरोना के लक्षण दिखने और सुरक्षा कारणों के चलते वाजिद की अंतिम यात्रा में महज दो लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है। अन्यथा कोरोना काल और लॉकडाउन के समय में 20 से 30 लोगों को अंतिम यात्रा में शामिल होने की अनुमति दी जाती है।



साजिद-वाजिद ने सबसे पहले 1998 में सलमान खान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' के लिए संगीत दिया था। 1999 में, उन्होंने सोनू निगम की एल्बम 'दीवाना' के लिए संगीत दिया, जिसमें "दीवाना तेरा", "अब मुझसे रात दिन" और "इस कदर प्यार है" जैसे गाने शामिल थे। उसी साल उन्होंने फिल्म हैलो ब्रदर के लिए संगीत निर्देशकों के रूप में काम किया और 'हटा सावन की घाटा', 'चुपके से कोई और' और 'हैलो ब्रदर' जैसे गाने लिखे थे।

No comments:

Post a comment

Latest Post

खाली कुर्सियां देख भाजपा नेताओं पर फूटा उमा भारती का गुस्सा, जताई नाराजगी।

MP उपचुनाव:  मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में अपनी पार्टियों को जीत दिलाने के लिए नेता पूरे जोरशोर से प्रचार में जुटे हैं। भारतीय जनता पार्ट...