Saturday, 13 June 2020

शहडोल: मिट्टी की खदान धंसने से 6 लोगों की मौत, हादसे में घायल 6 लोंगों की हालत गंभीर।


शहडोल: आज शनिवार को शहडोल में एक दर्दनाक हादसा घटित हुआ, जहां मिट्टी की खदान धंसने से 6 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में घायल 6 लोगों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। खदान में लगभग दो दर्जन लोगों के फंसे होने की भी खबर है। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है।



प्राप्त जानकारी के अनुसार, शहडोल जिले के ब्योहारी थाना क्षेत्र के पपरेड़ी गांव में यह हादसा हुआ। घटना सुबह 9 :30 बजे के आसपास की बताई जा रही है। लोगों का कहना है कि 3 गांव के करीब 15-16 लोग मिट्टी खनन करने के लिए यहां पहुंचे थे, अचानक खदान के धंसने से सभी लोग उसमें फंस गए ।



मौके पर बड़ी संख्या में गांव वाले और मजदूर मौजूद थे। उसी दौरान खदान की मिट्टी एकदम से धंस गयी। देखते ही देखते उस जगह काम कर रहे दर्जनों लोग मिट्टी सहित खदान में समा गए। दुर्घटनास्थल पर चीख़-पुकार मच गयी। अफरा-तफरी के हालात में यह समझना मुश्किल था कि कौन बचा और कौन उस मिट्टी के साथ खदान में जा धंसा। मजदूरों के खदान के नीचे दबे होने के कारण उन्हें निकालने में काफी परेशानी हो रही थी जिसके लिए जेसीबी मशीन बुलाई गई और फिर फंसें हुये लोगों को निकालने का प्रयास शुरू किया गया।



खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासन के लोग मौके पर आ गए औऱ राहत-बचाव का काम शुरू किया। कलेक्टर सत्येंद्र सिंह और एसपी सत्येंद्र शुक्ला भी मौके पर पहुंचकर गंभीर घायलों को अस्पताल भेजनें का इंतजाम किया। खबर लिखे जाने तक खदान से अब तक 6 शव निकाले जा चुके हैं, जबकि गंभीर रूप से घायल 6 ग्रामीणों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है । घटना की जानकारी मिलने के बाद विधायक शरद कोल मौके पर पहुंचे ।



सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभी मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की है साथ ही इस घटना की जांच कराने की बात कहीं है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार का बड़ा बयान, कहा- सिंधिया ने दिया था 50 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर।

MP उपचुनाव:   मध्यप्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होना है। जिसे देखते हुये हुये भाजपा एवं कांग्रेस के नेताओं का आपस में ...