Saturday, 20 June 2020

सीधी: श्रमिकों को तमिलनाडु से सीधी लेकर आ रही बस में एक श्रमिक की संदिग्ध मौत, बस लेकर भाग रहे ड्राईवर को पुलिस नें पकड़ा।


सीधी: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना की रोकथाम के लिये देश को लॉक डाउन का सहारा लेना पड़ रहा है। लेकिन लॉक डाउन में सबसे जादा मार प्रवासी मजदूरों को झेलनी पड़ रही है। उनको अपनें घर तक पहुँचने के लिये काफी दिक्कतों से होकर गुजरना पड़ा है। इसी बीच बीच पिछले शुक्रवार को सुबह 10:30 बजे के आसपास तमिलनाडु से 33 श्रमिक सीधी आ रहे थे। जिसमें से एक श्रमिक की बस में ही संदिग्ध हालत में मौत हो गई। जिसमें बस ड्राइवर सभी श्रमिकों को उतार कर वापस भागने का प्रयास किया।



लेकिन ग्रामीणों द्वारा अपनें जिम्मेदार नागरिक होनें का परिचय देते हुये इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम भोपाल को दी गई,  जिसके बाद भोपाल कंट्रोल रूम द्वारा चुरहट पुलिस को खबर दी गयी। सूचना मिलते ही चुरहट पुलिस ने बस का पीछा कर ड्राइवर सहित बस को कब्जे में लेकर पूछताछ की गयी।



क्या है मामला।
मध्यप्रदेश के सीधी जिले के मझौली, कुसमी, सिहावल तहसील के श्रमिक तमिलनाडु के चेन्नई में रहकर निजी कंपनियों में काम करते थे। लॉकडाउन के दौरान सभी श्रमिक चेन्नई में ही फंस गए थे। वो पिछले 3 महीने के लॉकडाउन में ही फसें हुये थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, सभी श्रमिक अपने गृह ग्राम के लिये बस नंबर टीएन 58 एएम 1113 से तमिलनाडु से रवाना हुये थे। बीते शुक्रवार को 10 बजे के लगभग श्रमिकों को लेकर बस सीधी जिले में प्रवेश कर रही थी। श्रमिकों से मिली जानकारी के अनुसार, पीछे के सीट पर बैठे एक श्रमिक की सुबह अचानक संदिग्ध तरीके से बस में ही मौत हो गई थी। श्रमिक की मौत के बाद बस चालक सभी श्रमिकों को उतार कर भागने का प्रयास करनें लगा। जिसे चुरहट टीआई हितेंद्र नाथ शर्मा द्वारा बस का पीछा कर ड्राइवर सहित बस को पकड़ लिया गया था।



मृतक का कोरोना सैंपल लिया गया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि चुरहट स्वास्थ्य केंद्र के मरचुरी में मृतक श्रमिक के शव को सेनीटाइज कर कोरोना जाँच का सैंपल ले लिया गया है।



कलेक्टर रविन्द्र चौधरी की अपील।
कलेक्टर रवींद्र चौधरी ने सीधीवासियों से अपील करते हुए कहा है, कि तमिलनाडु से सभी आने वाले श्रमिक जिला चिकित्सालय में एवं नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में अपना चेकअप जरूर कराएं। कलेक्टर ने अपील की है कि किसी भी तरह की घबराने की जरूरत नहीं है किसी भी तरह की सर्दी खांसी बुखार जुखाम होने पर या रूटीन चेकअप अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र या जिला चिकित्सालय में अवश्य कराएं। जो श्रमिक नहीं आ सकते हैं वो कंट्रोल रूम को सूचना दें जिसमें स्वास्थ्य विभाग का अमला घर में ही जाकर चेकअप करेगा।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, जिले में मिले 3 नये कोरोना पॉजिटिव केस।

जिले में मिले 3 नए कोरोना संक्रमित।  कुल संक्रमित 210 डिस्चार्ज 94 एक्टिव केस 115 सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिका...