Wednesday, 3 June 2020

सीधी, कोरोना अपडेट: आज जारी मेडिकल बुलेटिन में, कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 15 की बजाय 17 क्यों?


सीधी: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। अगर बात मध्यप्रदेश के सीधी की करें तो यहां भी कोरोना का संकट बरकरार है, लेकिन स्थिती नियंत्रण में होनें के साथ ही रिकवरी रेट भी बेहतर है। सीधी जिले में  31.05.2020 को 3 कोरोना पॉजिटिव केस मिलनें के बाद यहां कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 15 हो गया था। जिसके बाद अब तक सीधी जिले में कोई भी नया कोरोना का पॉजिटिव केस नही मिला है। बीते कल यानी 02.06.2020 तक जारी मेडिकल बुलेटिन में भी यही आंकड़ा दिख रहा था, लेकिन आज यानी 03.06.2020 को जारी मेडिकल बुलेटिन में यह आंकड़ा 15 की बजाय 17 कर दिया गया। साथ ही कोरोना ऐक्टिव केस को 9 से बढ़ाकर 10 कर दिया।



बता दें की, भोपाल से जारी मेडिकल बुलेटिन में सीधी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा पिछले काफी दिनों से 2 मरीज अधिक दर्शाया जा रहा था, लेकिन सीधी जिला प्रशासन द्वारा जारी कल तक के मेडिकल बुलेटिन में यह आंकड़ा 2 मरीज कम दर्शाया जाता रहा है। लेकिन आज सीधी प्रशासन द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा भोपाल से जारी बुलेटिन के बराबर दर्शाया गया है।



दरअसल, सीधी के दो व्यक्तियो की जांच रीवा में हुई थी, और उनको रीवा जिला अस्पताल में ही भर्ती करा दिया गया था। अब उन दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों की दुबारा जांच की गयी जिसमें से एक मरीज की रिपोर्ट पुन: पॉजिटिव पायी गयी, जिसका उपचार जारी है। जबकी दूसरे कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव पायी गयी है, जिसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। कोरोना निगेटिव पाया गया व्यक्ति सीधी जिले के सिहावल का रहनें वाला है। अब आज सीधी से जारी मेडिकल बुलेटिन में इन दोनों व्यक्तियों को भी शामिल किया गया है, जिससे कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 15 की जगह 17 हो गया है। साथ ही इसमें से एक मरीज के स्वस्थ्य होनें की वजह से कोरोन ऐक्टिव मरीजों का आंकड़ा 10 हो गया है।




No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: बुधवार को मिले 41 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने दिया विवरण।

सहयोग से सुरक्षा अभियान में किया नोडल अधिकारियों को तैनात। सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल. मिश्रा द्वारा ब...