Sunday, 24 May 2020

शिव-नाथ की दोस्ती के फिर चर्चे, सांसद नकुलनाथ को गुपचुप Y+ सुरक्षा दिए जाने पर उठे सवाल।


भोपाल: मध्यप्रदेश में होनें वाले विधानसभा की 24 सीटों के उपचुनावों के लिये राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गयी हैं, तथा दोनों ही मुख्य पार्टियों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। लेकिन इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं अभी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की दोस्ती एक बार फिर चर्चा का विषय बनी हुई है। यह चर्चा इसलिए उठी, क्यूंकि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र और छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ को गुपचुप Y+ सुरक्षा दिए जाने का मामला सामने आया है।

अब इसको लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। वरिष्ठ आरटीआई एक्टिविस्ट अजय दुबे ने सवाल उठाते हुए पूछा है कि सांसद नकुलनाथ को Y+ सुरक्षा की जरूरत क्यो है ? अन्य सांसदों को तो ऐसी सुरक्षा उपलब्ध नहीं है। कांग्रेस सांसद नकुलनाथ का एक दौरा कार्यक्रम जारी किया गया है, जिसमे Y+ सुरक्षा का भी उल्लेख है। इसको लेकर अब बवाल शुरू हो गया है। 


अजय दुबे ने कहा छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ को Y+ सिक्योरिटी को गोपनीय तरीके से कब और क्यो दी गई। मप्र के लोकसभा और राज्यसभा के भाजपा सांसदों को तो ऐसी सुरक्षा उपलब्ध नही है । मध्य प्रदेश सरकार स्थिति स्पष्ट करे। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा शिवराज जी इनसे आपकी मित्रता के कई किस्से सुनने में आ रहे हैं ऐसा न हो कि कुर्सी हिल जाए।

गौरतलब है की शिव एवं नाथ की दोस्ती के चर्चे मध्यप्रदेश में होते रहतें हैं। लोगों का तो यहां तक आरोप है की, पूर्व सीएम कमलनाथ नें अपनें कार्यकाल के दौरान पिछली भाजपा सरकार में किये गये कामों की कोई भी जांच तरीके से नही करवाई, चाहे हो व्यापम हो, ई- टेंडरिंग हो या फिर हनी ट्रैप जैसा काण्ड हो। 

No comments:

Post a comment

Latest Post

ललित सुरजन का निधन पत्रकारिता के लिए बड़ी क्षति: अजय सिंह।

ललित सुरजन में मायाराम सुरजन के पूरे गुण विद्यमान थे: अजय सिंह। भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मै...