Saturday, 9 May 2020

VIDEO: औरंगाबाद ट्रेन हादसे में मारे गये लोगों के साथी नें, हादसे की दर्दनाक सुबह की पूरी कहानी बयान की।


शुक्रवार तड़के महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रेन से कटकर मध्यप्रदेश के 16 मजदूरों की मौत पर उनके साथी नें आंखो देखा हाल बताया। उन्होनें बताया की कैसे उनके साथी काल की गोद में समा गए। ट्रेन हादसे में मरने वाले 16 लोगों के साथी और प्रत्यक्षदर्शी ने रेल हादसे की दर्दनाक सुबह की पूरी कहानी बयान की।

प्रत्यक्षदर्शी धीरेन्द्र सिंह नें बताया की, हमलोग अपनें घर मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के लिये निकले थे। हमें लगा था की भुसावल से हमें कोई ट्रेन मिल जायेगी। लेकिन पैदल चलते चलते शुक्रवार की सुबह थकान लगनें की वजह से हमारे आगे चल हमारे साथी मजदूर ट्रेन की पटरी पर ही लेट गये। प्रत्यक्षदर्शी नें आगे बताया की जैसे ही मैनें ट्रेन आनें की आवज सुनी वैसे ही अपनें साथियों को आवाज लगाई, लेकिन वो लोग नही सुन पाये और ट्रेन उनके ऊपर से गुजर गयी। साथ ही प्रत्यक्षदर्शी नें ये भी बताया की हम लोंगों नें पास के लिये मध्यप्रदेश में एक साप्ताह पहले ही अप्लाई किया था, लेकिन अब तक पास नही इश्यू हुआ।

गौरतलब है की, इस दुखद घटना में मारे गये सभी मजदूर महाराष्ट्र के जलगांव में आयरन फैक्ट्री में काम करते थे। ये लोग औरंगाबाद से मध्यप्रदेश के लिए निकली स्पेशल ट्रेन को पकड़ना चाहते थे। इन सभी लोगों को उम्मीद थी कि वह भुसावल जाकर ट्रेन पकड़ लेंगे। करीब 45 किलोमीटर तक चलने के बाद सभी थक गए और ट्रैक पर ही आराम करने लगे। थकान की वजह से ज्यादातर लोगों को नींद आ गई और वह ट्रैक पर ही सो गए। इसी दौरान वहां से ट्रेन गुजरी और सभी लोग इसकी चपेट में आ गए। औरंगाबाद के एसपी मोक्षदा पाटिल ने बताया  था कि मारे गए सभी मजदूर भुसावन से स्पेशल ट्रेन के जरिए मध्य प्रदेश लौटना चाहते थे। ये सभी मजदूर मध्य प्रदेश के शहडोल के रहने वाले थे।

यह घटना शुक्रवार तड़के करमाड पुलिस स्टेशन थाने के अंतर्गत हुई। दक्षिण मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने बताया, 'घटना करमाड के नजदीक हुई। खाली मालगाड़ी प्रवासी मजदूरों के ऊपर से गुजर गई। 

देखें वीडियो👇

No comments:

Post a comment

Latest Post

AUDIO: भाजपा जिलाध्यक्ष के वायरल ऑडियो पर बवाल, जानिये जिलाध्यक्ष की प्रतिक्रिया?

सीधी: आज सीधी के राजनैतिक गलियारे में एक वायरल  ऑडियो नें भूचाल ला दिया। आज दिनभर इस वायरल  ऑडियो की चर्चा पूरे जिले में होती रही। दरअसल, स...