Saturday, 2 May 2020

पूर्व मंत्री की दिखी सहजता: बेटे और पुलिस के विवाद पर मांगी सार्वजनिक माफ़ी, बेटे सहित की शौचालय की सफाई। VIDEO


ग्वालियर: सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के बेटे रिपुदमन सिंह का गुरुवार को पुलिस से विवाद हो गया था। पुलिस ने पूर्व मंत्री के बेटे को  मास्क ना पहनने पर रोक लिया था। जिसके बाद पूर्व मंत्री के बेटे ने खुद का परिचय देते हुए पुलिस से जमकर बदसलूकी करते हुये बंगले पर बुलाकर देख लेने की धमकी देनें लगा था। 



हला की यह खबर जैसे ही पुर्व मंत्री प्रद्युम्न सिंह को लगी उन्होनें बेटे सहित पुलिस से मांगी थी और चलान भी कटवाया था और पूरे मामले को शांत कर दिया था।



लेकिन इसके बाद भी पूर्व मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर नें मिसाल पेश करते हुये अपनी पत्नी के साथ वीडियो शेयर करते हुये कहा-


कल मेरे बेटे और पुलिसकर्मियों के बीच जो भी कहासुनी हुई उससे मेरा मन बहुत ही दुःखी और चिंतिंत था हालांकि स्वयं मैंने और बेटे ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी और नियम व कानून का पालन करते हुए चालान भी भरा। 
लेकिन इस घटना में मुझे अपने बेटे के व्यवहार में  अंहकार की छोटी सी झलक दिखी जो हमारे स्व पूज्य पिताजी के दिए संस्कारो से कोशों दूर है।  बस यही बात मेरी अंतरात्मा को बार- बार कचौट रही थी यदि आज एक जिम्मेदार पिता के रुप में अपने बेटे को उचित मार्गदर्शन के साथ उसकी गलती का एहसास न कराना भी भविष्य में कही न कही समस्त परिवार को दोषी साबित कर सकता है।
अतः मैंने आत्म चिंतन मनन के बाद तय किया और मेरे बेटे ने स्वयं सहमति दी आज से हम 1 घण्टे मोहल्ला बस्तियो में प्रतिदिन साफ- सफाई करेंगे।

देखें वीडियो, पूर्व मंत्री नें क्या कहा👇

इसके बाद पूर्व मंत्री ने बेटे रिपुदमन के साथ अपने ही वार्ड के शौचालय की सफाई की और घर के सामने स्थित नवीन पार्क में झाड़ू लगाकर श्रमदान किया। उनके इस श्रमदान में उनके बेटे ने पूरा साथ दिया। पूर्व मंत्री ने कहा कि अहंकार को खत्म करने और उसका प्रायश्चित करने का श्रम दिवस से अच्छा अवसर नहीं हो सकता। पूर्व मंत्री की इस सहजता की शहर में चर्चा हो रही है।

देखे, पूर्व मंत्री एवं उनके बेटे का सफाई करते हुये वीडियो👇

No comments:

Post a comment

Latest Post

बिहार News: JDU में शामिल हुए पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, CM नीतीश कुमार ने दिलाई सदस्यता।

बिहार: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज जनता दल यूनाइटेड (JDU) की सदस्यता ग्रहण कर ली। पटना में मुख्यमंत्री आवास में सीएम नीतीश कुमार न...