Sunday, 17 May 2020

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें, UP सीमा पर चाकघाट में भूखे प्यासे मजदूरों पर लाठी चार्ज को बताया शर्मनाक।


  • मोदी शिवराज अब मजदूरों के दमन पर उतरे  -पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह।

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मध्यप्रदेश – उत्तरप्रदेश सीमा पर चाकघाट  में भूखे प्यासे मजदूरों पर लाठी चार्ज को शर्मनाक बताया है। उन्होंने कहा कि अपने जीवन की भयानक त्रासदी भोग रहे मजदूरों पर लाठीचार्ज बतलाता है कि प्रधानमन्त्री मोदी हों या मुख्यमंत्री शिवराज दोनों मजदूर विरोधी श्रम कानून बनाकर अब मजदूरों के दमन पर उतर आये हैं।

श्री अजय सिंह ने कहा कि आज पूरा देश देख रहा है कि कोरोना से भयानक त्रासदी भोग रहे मजदूरों के प्रति कितने अमानवीय है मोदी और शिवराज सरकार। श्री सिंह ने कहा कि मजदूरों की व्यथा और संघर्ष देखकर सुनकर हर भारतवासी द्रवित है लेकिन टी.वी. पर दिखने का शौक पालने वाले दोनों शख्स लगातार झूठ और वो भी बेशर्मी के साथ बोल रहे हैं।आज ही शिवराज ने कहा की मजदूर किसी भी राज्य का हो भूखा नहीं रहेगा, उसे हर सहायता मिलेगी। चाकघाट में तो मजदूरों को खाना नहीं दिया गया बल्कि उनपर लाठियां बरसाई गई।

श्री सिंह ने कहा कि देश के निर्माण के आधार स्तम्भ मजदूरों पर इतना कहर तो गुलामी के दौर में भी नहीं बरपा जितना मोदी और शिवराज सरकार बरपा रही है।

गौरतलब है की, मध्यप्रदेश के रीवा जिले में पैदल ही अपने घर जा रहें श्रमिकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। ये श्रमिक पुलिस की इस बर्बरता का शिकार इसलिए हुए हैं क्योंकि ये भूखें-प्यासे हैं, खाना मांग रहें थें। पर इन गरीबों का दुर्भाग्य ही समझिये की इनकी भूंख मिटानें की जगह इन्हे दौड़ा-दौड़ा कर लाठीयों से पीटा गया। घटना रीवा जिले से लगे मध्यप्रदेश-उत्तरप्रदेश के बॉर्डर की है, जहां दो प्रदेशों की सीमाएं मिलती है। 

No comments:

Post a comment

Latest Post

AUDIO: भाजपा जिलाध्यक्ष के वायरल ऑडियो पर बवाल, जानिये जिलाध्यक्ष की प्रतिक्रिया?

सीधी: आज सीधी के राजनैतिक गलियारे में एक वायरल  ऑडियो नें भूचाल ला दिया। आज दिनभर इस वायरल  ऑडियो की चर्चा पूरे जिले में होती रही। दरअसल, स...