Wednesday, 13 May 2020

रीवा: त्योंथर तहसील अन्तर्गत ग्राम चंदई में कोरोना मरीज पाये जानें के कारण, यह गांव कंटेनमेंट एरिया घोषित।


रीवा: कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट बसंत कुर्रे ने त्योंथर तहसील अन्तर्गत ग्राम चंदई, भुर्तियान टोला वार्ड क्रमांक 10 में पाये गये कोरोना मरीज के कारण इस गांव को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया है। जारी आदेश के अनुसार कलेक्टर ने ग्राम चंदई के राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 के पश्चिम में स्थित वार्ड क्रमांक एक से वार्ड क्रमांक 10 तक को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के समस्त घरों का सर्वे निर्धारित प्रपत्र में अनिवार्य रूप से किया जायेगा। 

कलेक्टर ने कंटेनमेंट एरिया के सर्विलेंस के लिए दल गठित किया है। गठित किये गये दल में त्योंथर तहसील के अनुविभागीय दण्डाधिकारी एमपी बरार को इंसिडेंट कमाण्डर, तहसीलदार बीडी नामदेव को राजस्व अधिकारी, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस नवीन दुबे को पुलिस अधिकारी, जनपद सीईओ संजय सिंह को जनपद अधिकारी तथा अनुविभागीय अधिकारी लोक निर्माण विभाग को पीडब्ल्यूडी अधिकारी नियुक्त किया गया है।

कंटेनमेंट प्लान एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के लिए खण्ड चिकित्सा अधिकारी त्योंथर डॉ. नौसाद अहमद को नोडल अधिकारी तथा परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास अंजना सिंह को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। 

कलेक्टर ने आदेश दिये हैं कि कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। यहां के सभी निवासी होम क्वारेंटाइन में रहेंगे। आवश्यक कार्यों को छोड़कर किसी भी प्रकार से लोगों का बाहर जाना प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने कंटेनमेंट क्षेत्र में की जाने वाली आवश्यक कार्यवाहियों के लिए संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को आदेशित किया है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...