Saturday, 9 May 2020

सतना: कोरोना का गुजरात कनेक्शन, अहमदाबाद के बाद अब सूरत से आया हुआ एक व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव।


सतना: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। अगर बात मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र की करें तो अब यहां भी कोरोना का संक्रमण बढ़ना चालू हों गया है। अब एक और युवक सतना में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह व्यक्ति 3 दिन पहले ही सूरत से सतना आया था।



गुजरात के सूरत से सतना पहुंचे एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिसके बाद से प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। गौरतलब है की, सतना ग्रीन जोन वाला क्षेत्र था लेकिन शनिवार को जांच में सतना जिले की अमरपाटन तहसील अंतर्गत रैकवारा गांव के रहने वाले रंजीत पटेल नामक युवक की कोरोना सेंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद प्रशासन ने अमरपाटन के इलाके को सील कर दिया है।



युवक तीन दिन पहले सरकार की घर वापसी योजना के तहत गुजरात के सूरत से अमरपाटन पहुंचा था। उसे अमरपाटन के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। जहां से 7 मई को उसके सेंपल लिए गए थे। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में उसे कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही सतना में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर दो हो गई है। जिसमें एक खम्हरिया निवासी वृद्ध हीरालाल सिंह की रीवा के अस्पताल में मौत हो चुकी है।


सतना में कोरोना संक्रमण गुजरात से होकर आ रहा है।  इंदौरी पत्थरबाज भी कोरोना संक्रमित निकला था। लेकिन उसे रीवा के रास्ते वापस भोपाल भेज दिया गया था। वह सतना का मूल निवासी भी नही था। लेकिन इसके बाद से अब तक में जो भी मामले सामने आए हैं उनका सीधा कनेक्शन गुजरात से ही है। खम्हरिया निवासी वृद्ध भी कोरोना संक्रमण लेकर गुजरात के अहमदाबाद से ही सतना पहुंचे थे और अब अमरपाटन का यह युवक भी गुजरात के सूरत से ही आया है। 



साथ ही सिंगरौली जा रहा जो युवक रीवा रेफर किए जाते वक्त सतना में मौत का शिकार बना वह भी सूरत से ही आया था। हालांकि उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई थी। लेकिन उसका अंतिम संस्कार कोरोना संदिग्ध मानकर कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत ही सतना में किया गया था।

No comments:

Post a comment

Latest Post

बिहार News: JDU में शामिल हुए पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, CM नीतीश कुमार ने दिलाई सदस्यता।

बिहार: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज जनता दल यूनाइटेड (JDU) की सदस्यता ग्रहण कर ली। पटना में मुख्यमंत्री आवास में सीएम नीतीश कुमार न...