Tuesday, 5 May 2020

अहमदाबाद से सतना आये कोरोना संक्रमित मरीज की मौत पर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने उठाये सवाल।


  • पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का सवाल, जनता की जान को जोखिम में डालने वाला कौन ?
  • एमपी एवं गुजरात सरकार करे जांच।


भोपाल: मध्यप्रदेश।विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने करोना संक्रमित मरीज हीरालाल सिंह को सतना ले आने, बिना जांच किये उसे आइसोलेशन वार्ड में एडमिट किये जाने, एवं अचानक हुई उसकी मौत पर सवाल खड़ा करते हुये कहा है कि इस मामले की जांच होनी चाहिये कि अब तक पूरी तरह सुरक्षित एवं ग्रीन जोन में शामिल सतना की 30 लाख आबादी की जान को जोखिम में डालने वाला असली गुनाहगार कौन है।

श्री अजय सिंह ने साफ कहा कि जब अच्छे खासे स्वस्थ लोग एक एक पास के लिये मोहताज हो रहे हैं ऐसी स्थिति में एक करोना संक्रमित मरीज को बिना राजनैतिक हस्तक्षेप के पास मिलना मुमकिन नही है। श्री अजय सिंह ने सवाल उठाते हुए कहा कि ये कैसे संभव है कि जो मरीज संक्रमण की वजह से जीवन के आखिरी स्टेज में हो और उसकी रिपोर्ट निगेटिव निकल आये।



उन्होंने दावा करते हुए कहा कि सत्ताधारी दल के एक नेता के राजनैतिक हस्तक्षेप से न केवल रिपोर्ट को बदला गया बल्कि उसे सतना के लिये पार्सल भी किया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा के उक्त नेता के रसूख के चलते जिले की पूरी आबादी को आग में झोंक दिया गया है।



पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जिला अस्पताल प्रबंधन ने आखिर किसके दबाब के चलते प्रोटोकॉल का उलंघन कर कोरोना संक्रमित मरीज को आईसीयू वार्ड में दाखिल किया साथ ही उसके परिजनों को मिलने सहित बाहर से दवा, चाय, और खाने की अनुमति दी गयी। श्री अजय सिंह ने कहा कि अस्पताल प्रबंधन की इस बड़ी चूक के चलते डॉक्टर, नर्स, विभाग के अन्य कर्मचारियों सहित कई लोगों पर संक्रमण का जो खतरा बढ़ा है उसकी जिम्मेदारी तय होनी चाहिये।



श्री अजय सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गुजरात के मुख्यमंत्री से इस पूरे मामले की जांच की मांग करते हुए कहा कि आखिर किसके दबाब में करोना पोजटिव को निगेटिव मरीज बताकर सतना भेजा गया।

No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...