Wednesday, 27 May 2020

सीधी: जानिये आज मिले तीनों कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की ट्रेवल हिस्ट्री, मेडिकल बुलेटिन हुआ जारी।


  • ग्राम कोल्हूडीह के तीन व्यक्तियों की कोरोना जाँच पॉजिटिव।
  • 4 ठीक होकर हुए डिस्चार्ज, जिले में एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या 6।
  • ग्राम कोल्हूडीह के सघन सर्वेक्षण के लिए दल गठित।
  • आज सुबह सीधी CHRONICLE नें 4 लोंगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाये जानें की खबर प्रकाशित की थी, लेकिन जिला प्रशासन द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में 3 कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की पुष्टि हुई है। सीधी CHRONICLE अपनी जिम्मेदारी लेते हुई इस त्रुटी पर खेद प्रकट करता है।

सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी. एल. मिश्रा ने बताया कि आज दिनांक 27.05.2020 को प्रातः प्राप्त जाँच रिपोर्टों में 3 लोगों की कोरोना जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। ये तीनों ही व्यक्ति ग्राम कोल्हूडीह के निवासी हैं। उन्होंने बताया कि आज की जांच रिपोर्ट में पाए गए पॉजिटिव केस के बाद कोल्हूडीह कंटेनमेन्ट एरिया को पूरी तरह से संक्रमण मुक्त करने के लिए 4 सर्वे दल बनाए गए हैं जिनके द्वारा पूरे क्षेत्र में सघन सर्वेक्षण का कार्य किया जाएगा। सर्वे दल द्वारा संदिग्ध जनों को कोरंटाइन कर अधिक से अधिक सैम्पलिग कराई जाएगी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिश्रा ने बताया कि इसमें से 2 व्यक्ति अभी 25 मई को कोरोना जाँच में पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति की पत्नी और बड़ा पुत्र है। उक्त व्यक्तियों को पूर्व से ही संबंधित व्यक्ति के पॉजिटिव पाए जाने पर जी.एन.एम. कोरंटाइन सेन्टर में रखा गया था। उन्होंने बताया कि तीसरा पॉजिटिव केस भी कोल्हूडीह ग्राम का है।

उक्त व्यक्ति 18 मई को मुंबई से रवाना हुआ तथा एम.पी. बार्डर से देवगांव होते हुए सिहोरा गांव के रास्ते से बस से रीवा से चुरहट होते हुए सीधी पहुंचा। स्क्रीनिंग के बाद उन्हें लोकल बस से कोल्हूडीह छोड़ा गया था। इसके आने की सूचना सरपंच को पहले से ही थी, गांव पहुंचने पर इनको स्कूल में कोरंटाइन करा दिया गया था। इनके  साथ 4 अन्य लोग भी आए थे, उन्हे भी स्कूल में कोरंटाइन किया गया था। इन सभी का स्वास्थ्य सामान्य था लेकिन रेड जोन से आने के कारण इन पांचो व्यक्तियों को 25.05.2020 को जी.एन.एम. में कोरंटाइन कर सैम्पल कलेक्ट किया गया और कुल 22 सेम्पल जांच के लिए भेजे गए जिसमें से 3 की पॉजिटिव रिपोर्ट बांकी सब निगेटिव पाए गए है। उन्होंने बताया कि सभी पॉजिटिव केसों को तत्काल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कोल्हूडीह में दिनांक 26.05.2020 की मध्य रात्रि 1 बजे उर्मिला कोल पुत्री हरीलाल कोल उम्र 14 वर्ष की मृत्यु हो गई है। बी0एम0ओ0 के द्वारा बताया गया कि उर्मिला शारीरिक मानसिक रूप से विकलांग और नेत्रहीन थी और अक्सर बीमार रहा करती थी। मृत्यु होने की जांच पड़ताल करने पर पाया गया कि उसे कारोना संक्रमण से संबंधित सर्दी, खांसी, जुखाम, निमोनिया के कोई लक्षण न होने के कारण कोरोना होने की पुष्टि नही होती है क्योकि वहां पहले से सर्वे किया जा रहा था और सर्वे में उसका भी स्क्रीनिंग फालोअप किया गया था जिसमें ऐसे संक्रमण की जानकारी नहीं प्राप्त हुई थी।

मेडिकल बुलेटिन👇

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, जिले में मिले 3 नये कोरोना पॉजिटिव केस।

जिले में मिले 3 नए कोरोना संक्रमित।  कुल संक्रमित 210 डिस्चार्ज 94 एक्टिव केस 115 सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिका...