Tuesday, 5 May 2020

रीवा: कोरोना पॉजिटिव मृतक का शव लेने नही पहुंचें कोई परिजन, आज मृतक का अंतिम संस्कार कराएगा नगर निगम रीवा।


रीवा: सतना निवासी कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीज की रीवा में इलाज़ के दौरान बीते कल मृत्यु हो गई थी।उनको कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर सतना के जिला अस्पताल से रीवा के संजय गांधी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।



बता दें, सतना के एक मरीज हीरा सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद उन्हें तुरंत ही सतना से रीवा संजय गांधी हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया, जिनकी इलाज़ के दौरान मौत हो गई थी।



अब खबर यह है की, कोरोना पॉजिटिव मृतक का शव लेनें कोई परिजन नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में आज उनका अंतिम संस्कार रीवा प्रशासन की देखरेख में करने की तैयारी है।कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत से सतना और रीवा का प्रशासन एलर्ट पर है। सतना में मरीज के संपर्क में आने वाले 18 लोगों को क्वारेंटाइन कर दिया गया। वहीं शव को टाईबैग से पैक कर मर्चुरी में रखवा दिया गया है। आज मंगलवार को मृतक का अंतिम संस्कार नगर निगम प्रशासन रीवा कराएगा।



गौरतलब है की, कोरोना संक्रमित मरीज हीरालाल सिंह को कोरोना के साथ साथ  मल्टीपल ऑर्गन फैलियर की भी शिकायत थी। उन्हें हार्ट प्रॉब्लम से लेकर किडनी फैलियर एवं डायबिटीज की भी शिकायत थी।

वह पिछले दिनों अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती हुये थे। उस दौरान उसकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट  निगेटिव आई थी। लेकिन जादा हालात खराब होने पर उन्हें सरकारी अस्पताल में रेफर किया गया, जहाँ उनकी स्थिति को गम्भीर देखते हुए अंतिम समय घर जाने की सलाह दे दी गई। विगत दिवस वह एम्बुलेंस से बेटे के साथ सतना जिला अस्पताल पहुंचे थे। वह अहमदाबाद से ही ऑक्सीजन के सपोर्ट में सतना लाए गये थे।

No comments:

Post a comment

Latest Post

जन्मदिन विशेष: जानिए पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

भोपाल/सीधी: मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह " राहुल" का आज जन्मदिन है। अज...