Tuesday, 26 May 2020

भारी भरकम बिजली के बिल आने से जनता परेशान, लोगों को राहत देने के लिए पेनाल्टी समाप्त कर पूर्वानुसार बिजली का बिल भुगतान किश्तों में लिया जाय: अजय सिंह।


भोपाल: पूर्व नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह ने बिजली के भारी भरकम बिलों से आम जनता को राहत देने की मांग की है। श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद जनता से बिजली बिल न भरने की हुँकार भरने वाले शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बनते ही बदल गये और कोरोना के इस संकट काल में उन्हें बिजली का लम्बा चौड़ा बिल देकर करंट मारने का काम कर रहे हैं।



पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान कई उपभोक्ता अपना बिजली का बिल नहीं भर पाये। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों और शहरों में भी कई लोगों को ऑन लाइन बिजली बिल भरने की जानकारी न होने, ऐसा न कर पाने और कई लोगों के पास तो ऐसे मोबाइल हैं जिनसे वे ऑन लाइन सुविधा का लाभ नहीं उठा सकते, वे अपने बिजली के बिल नहीं भर पाये। काम धंधा चौपट होने के कारण, रोजगार पर न जाने के कारण पहले से किसान मजदूर परेशान हैं। अब लम्बे चौड़े बिजली बिल आ जाने से वे एक नये संकट से प्रताड़ित हो रहे हैं। 



श्री सिंह ने कहा कि सरकार राहत देने का दावा कर रही है दूसरी ओर लोगों पर नये नये बोझ डालकर उनका जीवन और अधिक कठिन बना रही है।
पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने मांग की है कि :
  • तीन माह के बिजली बिलों का भुगतान किश्तों में लिया जाए।
  • पेनाल्टी से पूरी तरह छूट दी जाए।
  • कांग्रेस सरकार ने 100 यूनिट बिजली 100 रूपये में तथा 150 यूनिट तक 100 यूनिट के लिए 100 रूपये तथा बचे हुए 50 यूनिट पर सामान्य दर पर बिजली का बिल भुगतान का जो स्लैब बनाया था, उसके अनुसार ही भुगतान लिया जाए।
श्री अजयसिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहा कि मजदूरों और गरीबों पर  इस संकट के समय कहर न बरपायें। वे जो कहते रहे हैं, करके दिखायें और आम लोगों को बिजली बिल से राहत प्रदान करें।

No comments:

Post a comment

Latest Post

प्रवीण पाठक का हमला, कहा- एक राजघराने ने ग्वालियर को पूरे विश्व में शर्मसार कर दिया।

MP उपचुनाव : मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर हो रहे उप चुनाव में गद्दारी और खुद्दारी का मुद्दा जोरों पर है। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस लगातार भा...