Sunday, 24 May 2020

विंध्य में कोरोना का संकट गहराता हुआ, शहडोल के ब्योहारी में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज।


शहडोल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का संकट जारी है। अगर बात मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र की करें तो अब यहां भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। अब शहडोल जिले के ब्योहारी में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। मरीज युवक मुंबई से 18 तारीख को अपने गांव बुढ़वा पहुंचा था। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार ब्योहारी के बुढ़वा क्षेत्र के धरी नंबर 2 में एक 20 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है। वह 18 मई को मुंबई से लौटकर शहडोल आया था, जिसका सैंपल लिया गया था। कल रात ही उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया एवं आधी रात ही उसे गाँव से लाकर शहडोल के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। 

वहीं कोरोना पॉजिटिव मिलने से ब्योहारी क्षेत्र में प्रशसान अलर्ट हो गया है। प्रशासन अब उसके संपर्क में आने वाले लोगों की खोज में जुट गया है। इसके पहले शहडोल में गत माह 3 कोरोना पॉजिटिव केस मिले थें, जो उपचार के बाद स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं।

नया मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने ब्योहारी के बुढ़वा क्षेत्र के धरी नंबर 2 को कन्टेंटमेंट घोषित कर दिया है एवं सील कर दिया है। गौरतलब है की, जब से प्रवासी मजदूरों की वापसी विंध्य क्षेत्र में होना चालू हुई है, तब से कोरोना का संकट गहराता जा रहा है। ऐसे में प्रशासन के साथ साथ आमजन को भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन इमानदारी से करते हुये कोरोना से सतर्क रहना होगा। लॉक डाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके ही कोरोना को दूर रहा जा सकता है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

ललित सुरजन का निधन पत्रकारिता के लिए बड़ी क्षति: अजय सिंह।

ललित सुरजन में मायाराम सुरजन के पूरे गुण विद्यमान थे: अजय सिंह। भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मै...