Wednesday, 6 May 2020

सिंधिया को केंद्रीय मंत्री बनानें की उठी मांग, आखिर कब पूरी होगी सिंधिया समर्थकों की मुराद।


भोपाल: एक तरफ प्रदेश जहां कोरोना के संकट से जूझ रहा है, तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश के नेताओं की रानीतिक महत्वाकांक्षा कम होनें का नाम नही ले रही। शिवराज सिंह चौहान सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की खबरों के बीच प्रेशर पोलिटिक्स में माहिर मानें जानें वाले सिंधिया समर्थक फिर सक्रिय हो गयें हैं। सिंधिया समर्थक जब कांग्रेस में थे तब अपनें चहेते नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को पहले सीएम बनानें की मांग कर रहे थे, फिर बाद में पीसीसी चीफ़ बनानें की मांग करनें लगे। लेकिन राज्यसभा चुनाव की तारीख आनें के तक गतिरोध इतना बढ़ा की सिंधिया समर्थक 22 विधायक बागी हों गये और कमलनाथ सरकार गिर गयी थी। बाद में सिंधिया के भाजपा में शामिल होनें के बाद सिंधिया समर्थक ये सभी 22 लोग भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी।



अब एक बार फिर सिंधिया को केंद्रीय मंत्री बनानें की मांग उठी है। शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री गोविंद राजपूत का बड़ा बयान सामने आया है। मंत्री श्री राजपूत का कहना है कि हम चाहते हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्रीय मंत्री बनें, लेकिन यह केंद्रीय नेतृत्व ही तय करेगा। राजपूत के बयान से साफ जाहिर हो रहा है कि कमलनाथ सरकार गिराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सिंधिया को उनके समर्थक सिर्फ राज्यसभा उम्मीदवार ही नही बल्कि मोदी कैबिनेट में भी जगह दिलवाने की चाह रख रहे है। हालांकि भाजपा की तरफ से इस संबंध में कोई बयान सामने नही आया है। 



दरअसल, गोविंद राजपूत आज प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे थे, जहां प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा से सामान्य मुलाकात के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान राजपूत ने बताया कि भाजपा कार्यालय में वीडी शर्मा से सामान्य चर्चा हुई है। हम चाहते हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्रीय मंत्री बने लेकिन यह केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा। वहीं मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर कहा कि ये सीएम शिवराज के अधिकार क्षेत्र में है, इसमें कुछ नही बोलना चाहता। सिंधिया के नेतृत्व में उपचुनाव में 24 सीटें जीतना हमारा लक्ष्य है।



दूसरी तरफ मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच इमरती देवी भी भाजपा कार्यालय पहुंची थी। यहां उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा से चर्चा की। बंद कमरे में नेताओं से काफी देर कर इमरती देवी की चर्चा होती रही। मीडिया से चर्चा के दौरान मंत्री बनने को लेकर इमरती देवी ने कहा मंत्री बनेंगे या नहीं यह भाजपा हाईकमान तय करेगा। अपने क्षेत्र और कोरोना संकट के बारे में चर्चा के लिए नेताओं से मिल रही हूं। इससे पहले वह मुख्यमंत्री शिवराज से मिलने पहुंची थी।



गौरतलब है कि, प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होने वाला है। मंत्रिमंडल विस्तार में करीब 22 मंत्री बनेंगे, ऐसे में कई मंत्री के दावेदार सीएम शिवराज सिंह से मुलाकात कर रहे हैं। पहले मंत्रिमंडल गठन में पांच में से दो मंत्री सिंधिया गुट के हैं।

No comments:

Post a comment

Latest Post

जन्मदिन विशेष: अजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष रहते हुये तत्कालीन भाजपा सरकार को सदन से लेकर सड़क तक घेरा।

भोपाल/सीधी: मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह " राहुल" का आज जन्मदिन है।  अ...