Friday, 15 May 2020

सीधी: कंटेनमेंट एरिया कोल्हूडीह में रखी जा रही कड़ी निगरानी, घर-घर किया जा रहा सर्वे।


  • घबरायें नहीं, रखें विशेष सतर्कता एवं सावधानी - सीएमएचओ।


सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिले में प्रवासी श्रमिकों एवं अन्य व्यक्तियों की जिले में वापसी निरंतर जारी है। उन सभी व्यक्तियों की निरंतर स्क्रीनिंग की जा रही है। कोरोना से संक्रमित होने की संभावना पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति के सैंपल लिए जाकर जाँच हेतु भेजे जा रहे हैं तथा उन्हें संस्थागत क्वारेंटाईन किया जा रहा है। अन्य व्यक्तियों को 14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाईन किया जा रहा है।



मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 4 है, उन सभी का जीएनएम प्रशिक्षण केंद्र में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। सभी का स्वास्थ्य अभी ठीक है। उन्होंने बताया कि जिले में ग्राम कोल्हूडीह को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया।



कंटेनमेंट एरिया में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है तथा प्रतिदिन घर-घर जाकर सर्वे किया जा रहा है। कोरोना वायरस से रोकथाम एवं बचाव के लिए विभाग द्वारा लगातार कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं।



मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के लक्षणों का खुलासा न करना आपके और आपके परिवार के लिये खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे व्यक्ति जिन्हें बुखार, सर्दी, खांसी, साँस लेने में तकलीफ हो तो इसकी जानकारी तत्काल जिला स्तरीय कंट्रोल रूम नंबर 07822-297521  या 07822-250123 पर उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि सभी की सक्रिय सहभागिता से जिले में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...