Monday, 18 May 2020

हैदराबाद से लौटे शिवम खरादी नाम के व्यक्ति की मृत्यु होना कोरोना नहीं है, जांच से होगी पुष्टि: सीएमएचओ डॉ. वर्मा।


सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.एल. वर्मा ने जानकारी देकर बताया कि आज जिला अस्पताल में सुबह 8ः05 बजे सांस लेने में तकलीफ के साथ बेहोशी की हालत में एक मरीज को डॉ. अजय प्रजापती के द्वारा भर्ती किया गया। मरीज  शिवम खरादी पुत्र अमरनाथ खरादी उम्र 23 वर्ष ग्राम राजगढ़, हिनौती सिहावल जिला सीधी का निवासी है।

खण्ड चिकित्सा अधिकारी सिहावल द्वारा मरीज के संबंधियों से प्राप्त जानकारी अनुसार वह हैदराबाद में रहता था और लगभग 2 माह पहले हैदराबाद से घर आया था। तत्काल में लगभग 1 हफ्ते पूर्व उसे बुखार, दर्द और अपच होने के कारण उसकी तबियत खराब हो गई, तब हिनौती में स्थानीय स्तर पर दवा उपचार का कार्य करने वाले झोला छाप बनारसी और रिंकू से इलाज करवाता रहा लेकिन स्थिति में सुधार न होने और तबियत बिगड़ने पर आज जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए लाया गया।

जिला अस्पताल में उसके चिकित्सकीय उपचार में कार्यरत स्टाफ से प्राप्त जानकारी अनुसार भर्ती करने के पश्चात् उसे आवश्यकतानुसार उपचार प्रदान किया गया। साथ ही एहतियातन कोरोना सैम्पल भी लिया गया। लेकिन उसके बिगड़ते स्वास्थ्य को देखकर रीवा मेडिकल कालेज हेतु रेफरल प्रक्रिया के दौरान ही अस्पताल में डॉ. लक्ष्मण पटेल के द्वारा सुबह 8ः30 बजे मृत घोषित कर दिया गया। उसके उपरांत मरीज के शव को अंतिम क्रिया हेतु परिवार को सुपूर्द कर दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री खरादी लगभग 2 माह पूर्व हैदराबाद से आया था तब से अपने निवास पर ही घरेलू कार्यो में व्यस्त रहा और कही बाहर नही गया। न ही उसके घर के पास-पड़ोस में कोरोना लाक्षणिक संदिग्ध मरीज अभी तक पाये गये हैं। फिर भी वर्तमान में महामारी एपिडेमिक होने के कारण सावधानी एवं सतर्कता वस कोरोना सैम्पल लिया गया है और सगे संबंधियों एवं प्रत्यक्ष संपर्क में रहे लोगों को कोरंटाइन कराया जा रहा है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार का बड़ा बयान, कहा- सिंधिया ने दिया था 50 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर।

MP उपचुनाव:   मध्यप्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होना है। जिसे देखते हुये हुये भाजपा एवं कांग्रेस के नेताओं का आपस में ...