Wednesday, 6 May 2020

गृहमंत्री ने कहा- एक सप्ताह के भीतर अन्य राज्यों में फंसे श्रमिकों की होगी वापसी, जल्द ट्रेनें होंगी रवाना। VIDEO


भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। जिसे देखते हुये लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ा दिया गया है। लॉकडाउन में सबसे बड़ी समस्या प्रवासी मजदूरों के सामनें उनकी घर वापसी को ले के है। मध्यप्रदेश के भी मजदूर कई अन्य राज्यों में फंसे हुये हैं। जिनको वापस लानें को लेकर मध्यप्रदेश सरकार लगातार प्रयासरत है। पिछले दिनों शिवराज सरकार ने रेल मंत्रालय को 31 स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भेजा था।



अब इसको लेकर, मध्यप्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि एक सप्ताह के अंदर हमारी ट्रेनें देश के अलग अलग हिस्सों से मजदूरों को वपास लाने के लिये निकलेंगी। अब तक हम 70 हजार मजदूरों को प्रदेश में वापस ला चुके हैं। पंजाब, तेलंगाना और आंध्रप्रदेश ने कहा है कि हमारे मजदूरों का किराया वो देंगे, और हमारे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि उनके मजदूरों का किराया हम देंगे।



बाहर से आने वाले यात्रियों को लेकर महाराष्ट्र के पनवेल से रीवा के लिये ट्रेन रवाना होगी। एक ट्रेन हैदराबाद से कटनी के लिए रवाना होगी, दिल्ली से भी एक दो दिन में एक ट्रेन रवाना होगी और एक दो दिन में एक ट्रेन कालीकट केरल से भोपाल के लिए रवाना होगी। हरियाणा के रेवाडी से सागर एक ट्रेन आयेगी।



उन्होने नें ये भी कहा कि, अब तक 3 लाख ई-पास के लिए आवेदन अभी तक आ चुके है और तीन दिन में ये पास जारी हो जाएंगे। वहीं गेहूं खरीद पर उन्होने कहा कि अब तक 8 लाख किसानों से अभी तक गेहूं खरीद हुई है और 175 करोड़ रु किसानो के खाते मे गेंहू खरीदी के भेजे जा चुके है।

देखें वीडियो👇

No comments:

Post a comment

Latest Post

जन्मदिन विशेष: अजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष रहते हुये तत्कालीन भाजपा सरकार को सदन से लेकर सड़क तक घेरा।

भोपाल/सीधी: मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह " राहुल" का आज जन्मदिन है।  अ...