Saturday, 23 May 2020

भाजपा द्वारा सदस्यता अभियान के लिये लॉक डाउन के नियमों का सरेआम उल्लंघन, पूर्व सीएम कमलनाथ नें उठाये सवाल।


भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है, लेकिन इसी बीच भाजपा द्वारा आगामी विधानसभा उपचुनावों के मद्देनजर सदस्यता अभियान जारी है। साथ ही गौर करनें वाली बात ये है की, यह सब लॉक डाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को ताक पर रखकर किया जा रहा है।



लॉकडाउन में जहां अंतिम संस्कार, शादी, बारात के लिए संख्या निर्धारित की गई है, लोगों को घरों में रहने को कहा जा रहा है, ऐसे में भाजपा के प्रदेश कार्यालय में बीजेपी की सदस्यता लेने रायसेन से 200 कार्यकर्ता भोपाल पहुंचे। जो कि लॉक डाउन के नियमों का खुला उल्लंघन है, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियाँ उड़ाई गई।



दरअसल, शनिवार को पूर्व मंत्री प्रभूराम चौधरी के नेतृत्व में रायसेन के 200 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भोपाल में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में सदस्यता कार्यक्रम हुआ, जिसमे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल रहे। इस बैठक में लॉकडाउन का मजाक बनाया गया, साथ ही कार्यालय के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया गया।



रायसेन जिला जो कि ग्रीन जोन में है और भोपाल रेड जोन में, ग्रीन जोन से रेड जोन वाले जिले में आने के लिए ऑनलाइन अनुमति लेनी होती है। लेकिन रायसेन जिला प्रशासन ने भोपाल स्थित बीजेपी कार्यालय में बैठक में शामिल होने के लिए अनुमति दी थी। SDM ने मैन्युअल अनुमति जारी की। जब आम लोगों को अपने जरूरी कामों के लिए अनुमति लेने के लिये चक्कर काटने पड़ रहे हैं, ऐसे समय में रायसेन से इतनी बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं का भोपाल आना प्रशासन पर सवाल खड़े कर रहा है।



भाजपा द्वारा सदस्यता अभियान के लिये लॉक डाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की खुलेआम अवहेलना करने पर पूर्व सीएम कमलनाथ नें कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होनें कहा की, क्या लॉकडाउन के नियम सिर्फ़ ग़रीबों, आमजन के लिये है, भाजपा के नेताओ पर यह नियम लागू नहीं होते है ? क्या इसके दोषियों पर आमजन की तरह ही कार्यवाही होगी’।



कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा- ‘शिवराज जी कल कोरोना की समीक्षा के दौरान नियमो के पालन पर आप प्रदेशवासियो को सख़्त चेतावनी दे रहे थे। प्रदेश में आमजन के लिये इस लॉकडाउन में शादी समारोह हो या गमी हो संख्या तय है।सभी आमजन नियमो का पालन भी कर रहे है, नियमो के उल्लंघन पर उन पर तुरंत कार्यवाही भी हो रही है। वही आपके भाजपा कार्यालय में आज लॉकडाउन में आपकी व अन्य ज़िम्मेदार भाजपा नेताओ की उपस्थिति में एक भीड़भरा कार्यक्रम आयोजित होता है , नियमो का जमकर मखौल उड़ता है , सोशल डिस्टन्सिंग का ज़रा भी पालन नहीं होता है ? इसके पूर्व भी ऐसा कई बार हो चुका है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना पॉजिटिव नाई के संपर्क में आए लोग हो जाएं सावधान, जिला कंट्रोल रूम में तत्काल दें अपनी जानकारी।

बाल साज- सज्जा  ब्यूटी पार्लर आदि व्यापार से जुड़े नाई समाज के लोगों के लिए कोविड-19 सैम्पलिंग की व्यवस्था। हेयर कटिंग सैलून एवं ब्य...