Wednesday, 13 May 2020

पूर्व मंत्री इमरती देवी का दावा: सिंधिया केंद्र सरकार में एवं सिंधिया समर्थक सभी पूर्व मंत्री प्रदेश सरकार में जल्द बनेंगे मंत्री।


भोपाल: मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें हर दो चार दिन में तेज होती रहती है और फिर शांत हो जाती है। लेकिन इन सब के बीच मंत्री पर के दावेदार भोपाल में डेरा जमाकर अपनी दावेदारी को मजबूत करनें में लगे हैं। मंत्रिमंडल विस्तार में भाजपा को अपनें लोंगों एवं सिंधिया समर्थकों के बीच सामंजस्य बैठाना एक कड़ी चुनौती है। क्योकी अब भाजपा में सिंधिया समर्थकों की वजह से विरोध का वातावरण बनता दिख रहा है।



एक तरफ जहां भाजपा को अपनें लोंगों एवं सिंधिया समर्थकों में सामंजस्य स्थापित करनें की चुनौती है तो दूसरी तरफ प्रेशर पॉलिटिक्स में माहिर सिंधिया समर्थक, सिंधिया को केंद्रीय मंत्री बनानें की मांग करते रहते हैं। अभी कुछ दिन पहले ही गोविंद सिंह राजपूत नें सिंधिया को केंद्र में मंत्री बनानें की बात कही थी, जिस पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल नें पलटवार करते हुये कहा था की यह भाजपा का कल्चर नही है।



अब इसी कड़ी में सिंधिया समर्थक एवं पूर्व मंत्री इमरती देवी ने कांग्रेस पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा है कि प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार होना हो या सिंधिया जी के केंद्र में मंत्री बनने की बात हो हमसे ज्यादा चिंता कांग्रेस को है। इमरती देवी ने दावा किया कि सिंधिया जल्दी ही केंद्र में मंत्री बनेंगे और सिंधिया समर्थक सभी पूर्व मंत्री जल्दी ही प्रदेश सरकार में मंत्री बनेंगे। इमरती देवी का यह बयान ऐसे समय आया है जब प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हैं, उनके इस बयान से सियासत गरमा गई है।



ग्वालियर कलेक्ट्रेट में आयोजित क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में शामिल होने आई सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्री इमरती देवी ने कहा कि कौन मंत्री बनेगा कौन नहीं इसकी हमसे ज्यादा चिंता कांग्रेस को है। सिंधिया जी के केंद्र में मंत्री बनाये जाने के सवाल पर इमरती देवी ने दावा किया कि अगर कोरोना संकट नहीं होता तो अब तक सिंधिया मंत्री बन गए होते। उन्होंने कहा कि सिंधिया जी जल्दी ही केंद्र में मंत्री बनेंगे। पूर्व मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में भी सिंधिया समर्थक सभी पूर्व मंत्री एक बार फिर मंत्री बनेंगे।

No comments:

Post a comment

Latest Post

ललित सुरजन का निधन पत्रकारिता के लिए बड़ी क्षति: अजय सिंह।

ललित सुरजन में मायाराम सुरजन के पूरे गुण विद्यमान थे: अजय सिंह। भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मै...