Tuesday, 19 May 2020

लॉक डाउन के बीच आज से मध्यप्रदेश में बिकेगी शराब, सरकार ने जारी किये आदेश।


भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण जारी है। कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। लेकिन इसी बीच अब मध्य प्रदेश में शराब बिक्री को लेकर चली आ रही अटकलों को आज से विराम लगने वाला है। सरकार, आर्थिक नुकसान की पूर्ति के लिए शराब बिक्री शुरु करनें का मन बना लिया है।रेड जोन में शराब बिक्री को लेकर चल रही अटकलों के बीच वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा प्रदेश के ग्रीन के साथ अब रेड जोन के सभी जिलों में भी शराब की दुकानें खोलने के संबंध में आदेश जारी किया गया है।



राज्य शासन द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, मध्य प्रदेश के रेड जोन में आने वाले जिलों में अब राजधानी भोपाल समेत इंदौर, उज्जैन, बुरहानपुर, खंडवा, जबलपुर और देवास जिले के नगरीय क्षेत्र, वहीं, मंदसौर, नीमच, धार और कुक्षी के नगर पालिका क्षेत्र को छोड़कर अन्य सभी जिलों में आज यानी 19 मई से शराब की दुकाने खोलने के आदेश जारी किये गए हैं। यानी, जिन शहरों में अब भी संक्रमण फैल रहा है। उनके शहरी इलाकों को छोड़कर नगर निगम सीमा में आने वाले ग्रामीण और सरहदी इलाकों में आज से शराब की दुकानें खोली जाएंगी।



इधर, भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने जानकारी देते हुए कहा कि, वो आज इस संबंध में डीआईजी इरशाद वली से चर्चा कर व्यवस्थाएं स्थापित करेंगे। ताकि, शराब बिक्री के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी हो सके। साथ ही, सरकार को राजस्व आमदनी भी हो सके। चर्चा के बाद जिले में शराब दुकानें खोलने की व्यवस्था की जाएगी।

No comments:

Post a comment

Latest Post

कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार का बड़ा बयान, कहा- सिंधिया ने दिया था 50 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर।

MP उपचुनाव:   मध्यप्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होना है। जिसे देखते हुये हुये भाजपा एवं कांग्रेस के नेताओं का आपस में ...