Friday, 29 May 2020

छ.ग. के पूर्व सीएम एवं सीधी कलेक्टर रहे अजीत जोगी के निधन पर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें जताया दुख।


भोपाल: छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री एवं सीधी के कलेक्टर रहे अजीत जोगी का आज निधन हो गया। श्री अजीत जोगी के निधन पर मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें गहरा दुख व्यक्त किया है। अजय सिंह नें ट्वीट करते हुये कहा- " छग के प्रथम मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है। वे पूज्य दाऊ सा के निकट सहयोगियों में से रहे। उनका अवसान मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। परमात्मा दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दे तथा शोकाकुल परिजनों को आघात सहने की सामर्थ्य प्रदान करे"।


श्री जोगी का मध्यप्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री स्व. श्री अर्जुन सिंह से गहरा नाता था। स्व. श्री अर्जुन सिंह नें श्री जोगी के सेवाभाव और नेतृत्व क्षमता को पहचाना और उन्हीं के सुझाव पर श्री जोगी भारतीय प्रशासनिक सेवा की नौकरी छोड़कर सक्रिय राजनीति में आये। स्व. अर्जुन सिंह एवं स्व. जोगी के इसी रिश्ते और प्रेम का जिक्र पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें अपनें ट्वीट में करते हुये श्री जोगी के निधन पर दुख व्यक्त किया।



बता दें की, दिल का दौरा पड़ने के बाद श्री जोगी लंबे समय से कोमा में थे। उन्हें वेंटिलेटर से ऑक्सीजन दिया जा रहा था। वहीं आज फिर से कार्डियक अरेस्ट हुआ। इस दौरान डॉक्टरों की टीम जोगी की स्थिति कंट्रोल करने की कोशिश की। लेकिन अजीत जोगी की हालत में सुधार नहीं हुआ और दुनिया को अलविदा कह दिया।



9 मई को सुबह नाश्ता के दौरान अजीत जोगी की तबीयत बिगड़ गई थी। दिल का दौरा पड़ने के बाद तुरंत रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अमित जोगी ने ट्वीट कर कहा ​कि पापा की तबियत बहुत गम्भीर है। ढाई करोड़ छत्तीसगढ़वासियों की प्रार्थनाओं और ईश्वर की इच्छा पर ही अब सब कुछ निर्भर है।



गौरतलब है की, छतीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र से काफी गहरा नाता रहा है। वो सीधी के कलेक्टर रह चुकें हैं तथा शहडोल लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुकें है। अगर बात सीधी की करें तो यहां के लोग पूर्व सीएम से व्यक्तिगत जुड़ाव रखतें हैं, वजह यही है की वो यहां के कलेक्टर रह चुकें है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना पॉजिटिव नाई के संपर्क में आए लोग हो जाएं सावधान, जिला कंट्रोल रूम में तत्काल दें अपनी जानकारी।

बाल साज- सज्जा  ब्यूटी पार्लर आदि व्यापार से जुड़े नाई समाज के लोगों के लिए कोविड-19 सैम्पलिंग की व्यवस्था। हेयर कटिंग सैलून एवं ब्य...