Thursday, 7 May 2020

सिंधिया को केंद्रीय मंत्री बनाये जानें की मांग पर केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल का पलटवार, कहा- भाजपा में इस तरह की परंपरा नहीं।


ग्वालियर: शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री गोविंद राजपूत के इस बयान कि हम चाहते हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्रीय मंत्री बनें, को लेकर भाजपा के दिग्गज नेता एवं केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल नें पलटवार करते हुये सिंधिया समर्थकों को आइना दिखाया है। केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल नें कहा है की भाजपा में इस तरह की परंपरा नहीं है।

ग्वालियर में केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल से जब पत्रकारों ने सिंधिया समर्थक प्रदेश सरकार के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के उस बयान पर प्रतिक्रिया चाही जिसमें उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को केंद्र सरकार में मंत्री बनाये जाने की मांग की है तो उन्होंने कहा कहा कि मुझे लगता है कि गोविंद सिंह जी ने मांग की है तो हाईकमान तक जरूर पहुंचेगी । लेकिन इसके साथ ही प्रहलाद पटेल ने यह भी कह दिया उनके यहां इस प्रकार की परंपरा नहीं है ।

गौरतलब है की, एक बार फिर सिंधिया को केंद्रीय मंत्री बनानें की मांग उठी है। शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री गोविंद राजपूत का बीते कल एक बड़ा बयान सामने आया था। मंत्री श्री राजपूत का कहा था कि हम चाहते हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्रीय मंत्री बनें, लेकिन यह केंद्रीय नेतृत्व ही तय करेगा। राजपूत के बयान से साफ जाहिर हो रहा है कि कमलनाथ सरकार गिराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सिंधिया को उनके समर्थक सिर्फ राज्यसभा उम्मीदवार ही नही बल्कि मोदी कैबिनेट में भी जगह दिलवाने की चाह रख रहे है।



दरअसल, गोविंद राजपूत बीते कल प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे थे, जहां प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा से सामान्य मुलाकात के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान राजपूत ने बताया कि भाजपा कार्यालय में वीडी शर्मा से सामान्य चर्चा हुई है। हम चाहते हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्रीय मंत्री बने लेकिन यह केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा। वहीं मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर कहा कि ये सीएम शिवराज के अधिकार क्षेत्र में है, इसमें कुछ नही बोलना चाहता। सिंधिया के नेतृत्व में उपचुनाव में 24 सीटें जीतना हमारा लक्ष्य है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, जिले में मिले 18 नए कोरोना संक्रमित।

26 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 814 डिस्चार्ज 573 एक्टिव केस 238 मृत्यु 3 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...