Monday, 4 May 2020

सतना में कोरोना की दस्तक: हाल ही में अहमदाबाद से लौटकर आया व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव।


सतना: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। मध्यप्रदेश में भी कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहें है। अगर बात मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र की करें तो, यहां भी कोरोना नें अपनें पांव पसारने चालू कर दियें हैं। विंध्य के रीवा में 2, शहडोल में 3 एवं अनूपपुर में अब राक 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुकें हैं।

इसी बीच सतना से एक बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है की, सतना जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। खबरों की मानें तो यह व्यक्ति अहमदाबाद से लौट कर आया था। बताया जा रहा  है की, यह व्यक्ति अपनें गांव नही पहुंचा था। स्क्रीनिंग के वक़्त तबियत खराब होने की वजह से उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था।

कोरोना संक्रमित व्यक्ति का नाम हीरालाल सिंह है। वह 6 मार्च को अहमदाबाद में निजी अस्पताल में भर्ती हुआ था। उस दौरान उसकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई थी। लेकिन जादा हालात खराब होते पर उसे सरकारी अस्पताल में रेफर किया गया, जहाँ उसकी स्थिति को गम्भीर देखते हुए अंतिम समय घर जाने की सलाह दे दी गई। विगत दिवस वह एम्बुलेंस से बेटे के साथ सतना जिला अस्पताल पहुंचा था। हला की वह व्यक्ति अहमदाबाद से ही ऑक्सीजन में आया था एवं उसे मल्टीपल ऑर्गन फैलियर की शिकायत थी।

मरीज की हालत जादा गंभीर होनें की वजह से उसका तत्काल कोरोना सैंपल लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। साथ ही अब उसके साथ यात्रा कर आये उसके बेटे को आइसोलेट कर दिया गया है, और उसके सैम्पल भी भेजे जा रहे हैं। 

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: आज थोड़ी कम हुई कोरोना की रफ्तार, मिले 43 नए कोरोना संक्रमित।

सीधी: जिले में कोरोना की लगातार तेज होती रफ्तार के बीच आज थोड़ी सी राहत भी मिली है। दरअसल, कई दिनों बाद आज सीधी में संक्रमण की गति थोड़ी कम...