Wednesday, 6 May 2020

सतना: बिहार जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में, खानें के पैकेट को लेकर यात्रियों के बीच चले जमकर लात- घूंसे। VIDEO


सतना: देशभर में कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन की वजह से अन्य राज्यों में फंसे श्रमिकों की घर वापसी के लिये सरकार इस समय श्रमिक स्पेशल ट्रेन चला रही है। इन्ही ट्रेनों मे से एक ट्रेन मुंबई के कल्याण से मजदूरों को लेकर बिहार के लिये रवाना हुई थी। इसी बीच जब यह ट्रेन मध्यप्रदेश के सतना स्टेशन पहुंची तो खानें के पैकेट को लेकर यात्रियों के बीच आपस में जमकर लात घूंसे चले। इस स्पेशल ट्रेन में 1200 के करीब मजदूरों को बिहार भेजा गया हैं।



दरअसल मुंबई से चलकर बुधवार को यह स्पेशल ट्रेन सतना पहुंची थी, यहां मजदूरों के लिये खाने एवं पानी की व्यवस्था कराई गई थी। बताया जा रहा है कि जब खाने के पैकेट बंट रहे थे उसी दौरान दो गुटों में खाने के पैकेट को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद ने बड़ा रूप ले लिया और दर्जनों मजदूर आपस में भिड़ गए और उनके आपस में जमकर लात घूसे चले।



सबसे चिंतनीय बात ये रही की, इन मजदूरों को रोकने वाला कोई नहीं था। मजदूरों में संक्रमण हो सकता है इस डर से सतना जीआरपी पुलिस भी बोगी के अंदर जाने से कतराती रही। पुलिस बोगी के बाहर से ही लाठियां पीटकर झगड़े को शांत करने की कोशिश करती रही। झगड़ा काफी देर तक चला और कुछ मजदूर इस मारपीट में बुरी तरह घायल भी हो गए। पुलिस काफी मशक्कत के बाद बोगी के बाहर से ही मजदूरों को समझाईश देने में सफल हुई और झगड़ा शांत हुआ।



हालांकि सतना जीआरपी ने इस मामले में किसी प्रकार की शिकायत दर्ज नहीं की है व किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है। समझाईश देने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया, लेकिन इस झगड़े के कारण तय समय से ज्यादा वक्त तक ट्रेन सतना स्टेशन में ही खड़ी रही।



देखें वीडियो👇

No comments:

Post a comment

Latest Post

AUDIO: भाजपा जिलाध्यक्ष के वायरल ऑडियो पर बवाल, जानिये जिलाध्यक्ष की प्रतिक्रिया?

सीधी: आज सीधी के राजनैतिक गलियारे में एक वायरल  ऑडियो नें भूचाल ला दिया। आज दिनभर इस वायरल  ऑडियो की चर्चा पूरे जिले में होती रही। दरअसल, स...