Monday, 4 May 2020

विंध्य में कोरोना से पहली मौत: सतना से रीवा लाये गए कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, मल्टीपल ऑर्गन फैलियर की भी थी शिकायत।


रीवा: कोरोना का कहर देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी बढ़ता जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। अगर बात मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र की करें तो यहां भी कोरोना नें पांव पसारना चालू कर दिया है। कोरोना की वजह से आज विंध्य के रीवा में पहली मौत हुई।



सतना निवासी कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीज की रीवा में इलाज़ के दौरान मृत्यु हो गई। आज ही उनको कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर सतना के जिला अस्पताल से रीवा के संजय गांधी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।



बता दें, सतना के एक मरीज हीरा सिंह की कोरोना रिपोर्ट आज ही पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद उन्हें तुरंत ही सतना से रीवा संजय गांधी हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया, जिनकी इलाज़ के दौरान मौत हो गई।



कोरोना के साथ साथ मरीज को थी मल्टीपल ऑर्गन फैलियर की शिकायत।
यहां यह समझना बेहद जरुरी है की, आखिर क्या वजह थी की मरीज की आज ही कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी, और आज ही उनकी मौत हो गयी। इसको लेकर लेकर लोंगों के मन में डर भी है। क्युकी, विंध्य में कोरोना की वजह से यह पहली मौत है। आप को बता दें की कोरोना संक्रमित मरीज हीरालाल सिंह को कोरोना के साथ साथ  मल्टीपल ऑर्गन फैलियर की भी शिकायत थी। उन्हें हार्ट प्रॉब्लम से लेकर किडनी फैलियर एवं डायबिटीज की भी शिकायत थी।



वह पिछले दिनों अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती हुये थे। उस दौरान उसकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट  निगेटिव आई थी। लेकिन जादा हालात खराब होने पर उन्हें सरकारी अस्पताल में रेफर किया गया, जहाँ उनकी स्थिति को गम्भीर देखते हुए अंतिम समय घर जाने की सलाह दे दी गई। विगत दिवस वह एम्बुलेंस से बेटे के साथ सतना जिला अस्पताल पहुंचे थे। वह अहमदाबाद से ही ऑक्सीजन के सपोर्ट में सतना लाए गये थे।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कांग्रेस नेता पुष्पेन्द्र पांडेय का निधन, अजय- कमलेश्वर नें जताया दुख।

सीधी: जिले के कांग्रेस पार्टी के नेता पुष्पेन्द्र पांडेय के निधन की खबर है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वो पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे...