Friday, 15 May 2020

रीवा: लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिये, आज भोपाल के हबीबगंज से रीवा के लिए चलेगी ट्रेन।


भोपाल: देशभर में कोरोना का कहर जारी है, जिसे देखते हुये पूरे देश में लॉक डाउन चल रहा है। ऐसे में सबसे बड़ी समस्या प्रवासी मजदूरों के साथ है, जो लॉक डाउन की वजह से अपनें घर से दूर कहीं और फंसे हुये है। देश के साथ प्रदेश सरकारें भी प्रवासी मजदूरों की घर वापसी का हर संभव प्रयास कर रहीं हैं।

इसी बीच लॉकडाउन के दौरान फंसे हुए लोगों को लेकर रेलवे ने भोपाल के हबीबगंज से रीवा के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है यह ट्रेन आज रात 8:00 बजे हबीबगंज से रीवा के लिए रवाना होगी।

रेलवे द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आज 15 मई को रात 8:00 बजे भोपाल के हबीबगंज स्टेशन से एक स्पेशल ट्रेन रीवा के लिए रवाना की जाएगी। जिसमें विंध्य के श्रमिकों को भेजा जाएगा। यह ट्रेन भोपाल से रीवा के बीच बीना एवं कटनी स्टेशन में कुछ समय अंतराल के लिए रुकेगी। इसके बाद शनिवार 16 मई को सुबह 5:00 बजे रीवा पहुंच जाएगी।

ट्रेन 24 कोचों के साथ रीवा पहुंचेगी एवं 16 मई की ही सुबह 7:00 बजे वापस हबीबगंज के लिए रवाना होगी। इस दौरान ट्रेन में किसी भी प्रकार की बुकिंग नहीं होगी एवं ट्रेन हबीबगंज के लिए खाली ही रवाना होगी और शाम 4:00 बजे हबीबगंज पहुंचेगी।

No comments:

Post a comment

Latest Post

ललित सुरजन का निधन पत्रकारिता के लिए बड़ी क्षति: अजय सिंह।

ललित सुरजन में मायाराम सुरजन के पूरे गुण विद्यमान थे: अजय सिंह। भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मै...