Thursday, 14 May 2020

गुना: एक भीषण सड़क हादसे में 8 मजदूरों की मौके पर मौत, 55 से ज्यादा घायल।


गुना: देशभर में कोरोना का कहर जारी है, जिसे देखते हुये पूरे देश में लॉक डाउन चल रहा है। ऐसे में सबसे बड़ी समस्या प्रवासी मजदूरों के साथ है, जो लॉक डाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंसे हुये है। हला की देश के साथ प्रदेश सरकारें भी प्रवासी मजदूरों की घर वापसी का हर संभव प्रयास कर रहीं हैं। लेकिन इसी बीच मजदूरों के साथ हो रहे हादसे भी रुकनें का नाम नही ले रहे। ऐसा ही एक सड़क हादसा मध्यप्रदेश के गुना में हुआ, जहां  हादसे में 8 मजदूरों की मौके पर मौत हो गई है जबकि 55 से ज्यादा घायल हैं।

क्या है मामला और कैसे हुआ हादसा।
मध्यप्रदेश के गुना जिले में बुधवार देर रात एक भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में 8 मजदूरों की मौके पर मौत हो गई है जबकि 55 से ज्यादा घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, घायलों में कुछ की स्थिति गंभीर है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, मृतक उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और लॉकडाउन के कारण अपने घर वापस जा रहे थे।

ये हादसा कंटेनर और यात्री बस की आमने-सामने की टक्कर से हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार, ये सभी मज़दूर कंटेनर में सवार थे। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच गए और घायलों को तुरंत ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया। फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो पायी है लेकिन ये पता चला है कि ये उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे और महाराष्ट्र से वापस लौट रहे थे। गुना के कैंट थाना इलाके के पास रात करीब ढाई बजे ये हादसा हुआ। इस दुर्घटना में 55 मजदूर घायल हो गए। सभी मजदूर अपने परिवार के साथ कंटेनर में सवार थे।

दरअसल, सभी मजदूर कंटेनर में सवार होकर महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे। गुना कैंट थाना के समीप विपरीत दिशा से आ रही बस से कंटेनर टकरा गया। टक्कर के बाद मौके ड्राइवर फरार हो गया। प्रशासन को जैसे ही घटना की जानकारी मिली, तुरंत मौके पर पहुंची। उसके बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। प्रशासन के लोग मजदूरों की पहचान करने में लगे हैं। शुरुआत जानकारी के अनुसार सभी यूपी के रहने वाले हैं। 

No comments:

Post a comment

Latest Post

जन्मदिन विशेष: अजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष रहते हुये तत्कालीन भाजपा सरकार को सदन से लेकर सड़क तक घेरा।

भोपाल/सीधी: मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह " राहुल" का आज जन्मदिन है।  अ...