Monday, 25 May 2020

सीधी: जानिये जिले में मिले 7वें कोरोना पॉजिटिव मरीज की पूरी ट्रेवल हिस्ट्री, मेडिकल बुलेटिन हुआ जारी।


  • स्वस्थ होने पर 4 व्यक्ति हुए डिस्चार्ज, शेष 3 का स्वास्थ्य भी है ठीक।
  • भितरी रामपुर नैकिन कस्तुरबा गांधी छात्रावास में कोरंटाइन सेन्टर में भर्ती व्यक्ति जिनकी इलाज के दौरान 20.05.2020 को मृत्यु हो गई थी की कोरोना सेम्पल की रिपोर्ट भी प्राप्त हो गयी है। उनके सेम्पल की जांच रिपोर्ट दिनांक 25.05.2020 को निगेटिव प्राप्त हुई है, उनकी मृत्यु कोरोना से नही हुई है।
  • 470 सेम्पल भेजे गए है 432 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिसमें से 7 पाजिटिव पाए गए हैं। आज दिनांक तक 38 सेम्पल की रिपोर्ट अप्राप्त है। 

सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी. एल. मिश्रा ने बताया कि आज दिनांक 25.05.2020 को 32 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें से ग्राम कोल्हूडीह के एक व्यक्ति उम्र 31 वर्ष की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त होने के तत्काल बाद पॉजिटिव केस को उसके गृह ग्राम से आइसोलेशन सेन्टर सीधी में भर्ती करा दिया गया। इसके साथ ही कोविड केयर सेन्टर सीधी में भर्ती 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद और रिसेम्पलिग की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त होने के बाद डिस्चार्ज कर उन्हें एंबुलेंस से उनके गृह ग्राम पहुंचा दिया गया। शेष 3 व्यक्तियों का कोविड केयर सेन्टर सीधी में उपचार किया जा रहा है।



प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम कोल्हूडीह में आज कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति द्वारा बताया गया कि वह अपने माता-पिता, पत्नी, 2 बच्चे क्रमशः 11 वर्ष एवं 8 वर्ष, भाई एवं साला के साथ मुंबई में लंबे समय से रहता था। लगभग ढाई माह पहले अपने गृह ग्राम कोल्हुडीह आए थे और उसी समय लॉकडाउन प्रारंभ हो जाने के कारण वापस मुबंई नही जा सके तथा मुंबई जाने के लिए प्रयासरत रहे। उनके द्वारा पास लेकर गांव की गाड़ी बुक कर के 11 मई 2020 को सीधी से मुंबई के लिए रवाना हुए।



दिनांक 13 मई को दोपहर में मुंबई अपने घर पहुंचे और भोजन, आराम करने के बाद पिता को छोड़कर बांकी सभी के साथ रास्ते के लिए खाद्य सामग्री लेकर 12:30 बजे रात में सीधी के लिए रवाना हुए। वापसी की यात्रा में रास्ते में इंदौर बार्डर और कटनी में पानी के लिए थोड़ा सा रुके थे और निरंतर चलते रहे।दिनांक 16 मई की शाम को मोहनिया चेकपोस्ट पहुंचे वहां सभी की स्क्रीनिग करवाई और गृह ग्राम के लिए रवाना हुए रास्ते से ही ग्राम के सचिव को फोन से सूचित किया गया कि हम मुंबई से लौट आए हैं और घर पहुंचने वाले है। हम सभी का स्वास्थ्य विभाग के द्वारा स्क्रीनिग कराई जाए।



सचिव के द्वारा दी गई सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहले से ही कंटेनमेंट एरिया कोल्हूडीह में मौजूद थी साथ में कुछ और लोगों को भी बी.एम.ओ. सेमरिया द्वारा भेजकर तुरंत सभी की स्क्रीनिंग कराई गई तथा सभी का स्वास्थ्य सामान्य पाया गया। 22 मई को संबंधित पॉजिटिव और उनके भाई और साले का सैम्पल रेड जोन एरिया से आने के कारण कलेक्ट कराया गया और 23.05.2020 को 32 सेम्पलों के साथ रीवा मेडिकल कालेज भेजा गया। जिसमे से 1 पॉजिटिव और शेष 31 निगेटिव पाए गए।



मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि विगत दिनों ग्राम भितरी रामपुर नैकिन कस्तुरबा गांधी छात्रावास में कोरंटाइन सेन्टर में भर्ती व्यक्ति जिनकी इलाज के दौरान 20.05.2020 को मृत्यु हो गई थी की कोरोना सेम्पल की रिपोर्ट भी प्राप्त हो गयी है। उनके सेम्पल की जांच रिपोर्ट दिनांक 25.05.2020 को निगेटिव प्राप्त हुई है, उनकी मृत्यु कोरोना से नही हुई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि अभी तक जिले में 53386 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। 470 सेम्पल भेजे गए है 432 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिसमें से 7 पाजिटिव पाए गए हैं। आज दिनांक तक 38 सेम्पल की रिपोर्ट अप्राप्त है। अभी जिले में 26 लोगो को संस्थागत कोरंटाइन और 14863 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: बुधवार को मिले 41 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने दिया विवरण।

सहयोग से सुरक्षा अभियान में किया नोडल अधिकारियों को तैनात। सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल. मिश्रा द्वारा ब...