Thursday, 14 May 2020

रीवा: पांच विशेष श्रमिक ट्रेनों से आज रीवा संभाग के, 7759 प्रवासी मजदूर आये अपने घर।


रीवा: कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू है, लॉकडाउन के कारण देश के कई प्रदेशों में मध्यप्रदेश के हजारों-हजार श्रमिक फंसे हुए हैं। इनमें बड़ी संख्या में रीवा संभाग के श्रमिक भी शामिल हैं। मध्यप्रदेश सरकार की विशेष पहल एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की सह्दयता से केन्द्र सरकार तथा भारतीय रेलवे के सहयोग से इन मजदूरों की घर वापसी हो रही है। इसी क्रम में आज रीवा रेलवे स्टेशन में 5 विशेष ट्रेन से प्रवासी श्रमिकों को लेकर रीवा पहुंची। 

कलेक्टर बसंत कुर्रे ने बताया कि पनवेल से आने वाली विशेष ट्रेन में रीवा संभाग के 1321 श्रमिक, इंदौर से आने वाली ट्रेन में 3800 श्रमिक, वापी से आने वाली ट्रेन में 1300 श्रमिक, नासिक से आने वाली ट्रेन में 853 तथा पुणे से आने वाली ट्रेन में 485 प्रवासी श्रमिक रीवा वापस आये।

कलेक्टर ने निर्देश दिये कि आने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए संबंधित जनों को बसों से भेजने की व्यवस्था करायें। प्रवासी श्रमिकों खाना, पानी की समुचित व्यवस्था भी करायें। 

उन्होंने कहा कि सभी लोग 14 दिनों तक होम क्वारेंटाइन रहें तथा संबंधित गांव या शहर का कोई भी व्यक्ति इनके संपर्क में न आये। स्वास्थ्य विभाग द्वारा होम क्वारेंटाइन पूरी होने के बाद पुन: जांच की जाय तथा स्वस्थ्य पाये जाने पर इन्हें बाहर निकलने की अनुमति दी जाय।

No comments:

Post a comment

Latest Post

जन्मदिन विशेष: अजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष रहते हुये तत्कालीन भाजपा सरकार को सदन से लेकर सड़क तक घेरा।

भोपाल/सीधी: मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह " राहुल" का आज जन्मदिन है।  अ...